मामूली फीस देकर बनें मॉडर्न टीचर, 3 घंटे पढ़ाकर कमाएं 40 हजार/महीना


आमतौर पर महिलाओं के सामने यह समस्‍या आती है कि वे अपने घर और परिवार का ख्‍याल रखने के चक्कर में करियर को नजरअंदाज कर देती हैं. क्‍योंकि ऑफिस में 9 से 5 की ड्यूटी कर पाना संभव नहीं होता, ऐसे में अक्‍सर महिलाओं में निराशा भी आ जाती है. लेकिन हताश-निराश होने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि घर बैठकर भी ऐसे कई ऑप्‍शन हैं जो आपको पैसे कमाने का मौका देने के साथ आपको इंडीपेंडेंट बनाते हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही महिला की कहानी बताने जा रहे हैं जो घर बैठे एक खास टीचिंग कोर्स कर सिर्फ 3 घंटे पढ़ाकर 40,000 रुपए महीने की कमाई कर रही हैं.

नेहा नारंग

आईटी कंपनी की नौकरी छोड़ी-दिल्ली के मॉडल टाउन में रहने वाली नेहा नारंग रोजाना 3 घंटे बच्चों को पढ़ाती हैं, और 2 घंटे टीचर्स को स्पेशल ट्रेनिंग देती हैं. न्यूज18 हिंदी को नेहा ने बताया कि उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की हैं, लेकिन शादी के बाद आईटी कंपनी की नौकरी छोड़नी पड़ी. लेकिन नेहा को घर पर बैठना पसंद नहीं था. इसीलिए उन्होंने अपना बिज़नेस शुरू करने की ठानी. नेहा के दो 2 छोटे बच्चे भी हैं जिसकी वजह से नेहा काफी देर तक बाहर नहीं रह सकती हैं.इसीलिए वो कुछ ऐसा काम ढूंढ रही थी जिसे वह घर बैठ के कर सकें और इससे उन्हें अच्छी कमाई भी हो जाए.(ये भी पढ़ें-24 साल की उम्र में बना सिविल ठेकेदार, आमदनी 1 लाख/महीना, आप कर सकते हैं कुछ ऐसा)

नेहा नारंग, उनकी क्लास के बच्चे

कमाती हैं 40 हजार रुपये/महीना- नेहा हर महीने 40 हजार रुपए कमा लेती हैं. वो अभी एक ऐसी कंपनी के साथ जुड़ी हुई हैं जो केजी से 8वीं क्लास तक के बच्चों को नए जमाना के तरीके गणित पढ़ाते हैं. इस कंपनी का नाम है cuemath. इसके देशभर में 3000 से ज्यादा सेंटर्स हैं. जो स्पेशल महिलाओं को घर बैठे कमाई का मौका देते हैं. इस कंपनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप www.cuemath.com की वेबसाइट पर लॉगइन कर सकते हैं.(ये भी पढ़ें- बाबा रामदेव दे रहे हैं बिजनेस का मौका, इस तरह फ्रेंचाइजी लेकर कर सकते हैं मोटी कमाई)

cuemath class लेती टीचर…

कैसे करें Cuemath के साथ कमाई

>> Cuemath का मेंबर बनने के लिए सबसे पहले आपको cuemath की वेबसाइट पर जाना होगा. >> इसके बाद आपको become a teacher के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. >> जिसके बाद एक फॉर्म आएगा. इस फॉर्म को भरकर सबमिट करना होगा. >> फॉर्म फिल कर के आपका काम खत्म हो जाएगा. इन शर्तों को पूरा करने के बाद cuemath आपको कॉल करेगा. >> जिसके बाद आपका एक ऑनलाइन टेस्ट और टेलीफोनिक इंटरव्यू लिया जाएगा. >> जिसको क्लियर करने के बाद आप टीचर बन जाएंगी. 5 लाख में घर से शुरू करें मसालों का बिज़नेस, कमाएं 60 हजार रुपए महीना योग्यता- टीचर बनने के लिए ग्रेजुएट होना जरूरी है. साथ ही, 10वीं तक गणित पढ़ा हों. फीस-  कंपनी की और से आपको ट्रेनिंग दी जाएगी. इसके लिए कंपनी 6000 रुपए लेती है. घर पर पढ़ा सकती हैं आप- ये बिज़नेस शुरू करने के लिए आपको एक छोटा सा कमरा चाहिए होगा जिसके अंदर आप स्टूडेंट्स को बिठा के पढ़ा सकें. स्टूडेंट्स को जोड़ने के लिए आपको खुद मार्केटिंग करनी होगी. इस मार्केटिंग के लिए आप अपने आस-पास के दोस्तों का और सोशल मीडिया का यूज कर सकती हैं. नेहा नारंग ने भी ऐसा ही कर के कमाई करना शुरू किया. 2016 में जब नेहा ने ये बिज़नेस शुरू किया तो उनके पास केवल 3 स्टूडेंट्स थे. लेकिन आज उनके पास लगभग 32 स्टूडेंट्स हैं.



Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *