Hyundai Santro To Launch This Diwali Features And Price Of Hyundai Centro Yy | रोमांचक सफर के लिए हो जाएं तैयार, लौट के आ रही है लोगों की पसंदीदा हुंडई सैंट्रो !


रोमांचक सफर के लिए हो जाएं तैयार, लौट के आ रही है लोगों की पसंदीदा हुंडई सैंट्रो !



बीते दो सालों को देखा जाए तो हर महीने-दो महीने के अंतर पर एक नई गाड़ी मार्केट में आई है. लेकिन अभी तक किसी भी छोटी गाड़ी के लिए लोग इतने उतावले नहीं हुए जितने इस महीने आने वाली हुंडई की सैंट्रो के लिए हैं. हालांकि अभी तक हुंडई कंपनी ने इस गाड़ी का नाम ‘सैंट्रो’ रखने का ऐलान नहीं किया है.

लेकिन कुछ समय पहले हुंडई की ओर से कराए गए ‘नामकरण’ कैंपेन में लोगों ने इस गाड़ी के नाम के लिए सबसे ज्यादा वोट सैंट्रो को ही दिए. सूत्रों के अनुसार यह गाड़ी 23 अक्टूबर को लॉन्च होगी, इसलिए इस गाड़ी के नाम का अंदाजा सैंट्रो लगाना गलत नहीं होगा क्योंकि 20 साल पहले 23 तरीख को ही हुंडई ने सैंट्रो लॉन्च की थी.

उस समय सैंट्रो ने मार्केट में धूम मचा दी थी. यह गाड़ी इतनी बिकेगी ऐसा अंदाजा किसी ने भी नहीं लगाया था. उसके बाद ये गाड़ी 2003 में बंद करके सैंट्रो जिंग के नाम से निकाली गई. लेकिन, 2014 में इसको भी बंद कर दिया गया. अब अक्टूबर 2018 में कंपनी इस गाड़ी को दोबारा लॉन्च कर रही है.

अनुमान है कि इस गाड़ी कि कीमत 4-5 लाख तक होगी. यह गाड़ी दिखने में कैसी होगी इस बात को कंपनी ने पूरी तरह से गोपनीय रखा है. जब-जब यह गाड़ी सड़कों पर किसी टेस्ट के लिए उतरी है तब-तब इस गाड़ी को पूरी तरह से ढका हुआ देखा गया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि यह गाड़ी दिखने में हुंडई की ix20 की तरह होगी.

नई और पुरानी सैंट्रो में अंतर 

पुरानी सैंट्रो के मुकाबले यह गाड़ी सिर्फ दिखने में ही नहीं बल्कि इंजन और इंटीरियर में भी काफी अपडेटेड रहेगी.

1. गाड़ी का इंजन 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन होगा और इस बार यह CNG में भी उपलब्ध होगी. अनुमान लगाया जा रहा है कि CNG कंपनी से ही फिट होगी, किसी और कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट नहीं दिया जाएगा.

2. ये हुंडई कि पहली गाड़ी होगी जिसमे AMT गेयर बॉक्स रहेगा.

3. इस गाड़ी में हैलोजन और DRL लाइट मिलेगी.

4. टॉप मॉडलों में म्यूजिक सिस्टम टचस्क्रीन होगा, साथ ही रियर व्यू कैमरा और पार्किंग सेंसर भी होंगे.

5. यह गाड़ी अपनी क्लास में ऐसी पहली हैचबैक होगी जिसमे पीछे भी AC वेंट्स होंगे.

6. यह गाड़ी इस सस्ते सेगमेंट में पुश स्टार्ट लाने वाली भी पहली गाड़ी होगी.

इस गाड़ी का सीधा-सीधा मुकाबला ‘मारुती सेलेरिओ’, ‘टाटा टिआगो’, मारुती वैगन आर और रैनो क्विड से होगा.









Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *