Instagram To Take Action Against Abusers On Internet As | इंटरनेट पर धमकी और गाली-गलौच करने वालों को खोजकर बाहर करेगा इंस्टाग्राम


इंटरनेट पर धमकी और गाली-गलौच करने वालों को खोजकर बाहर करेगा इंस्टाग्राम



इंस्टाग्राम ने इंटरनेट पर धमकी देने वालों के खिलाफ कमर कस ली है. यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म धमकी या अपशब्द का इस्तेमाल करने वाले कंटेंट का पता लगाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से तस्वीरों को स्कैन कर रहा है.

फेसबुक उत्पीड़न से बचने के लिए कुछ उपायों का इस्तेमाल करना पहले ही शुरू कर चुका है. इससे पहले एक सर्वे में पता चला था कि ऑनलाइन उत्पीड़न के युवा पीड़ितों को ऐसा लगता है कि इस समस्या से निपटने के लिए सोशल मीडिया की ये फर्म कुछ खास काम नहीं कर रही हैं.

इंस्टाग्राम प्रमुख एडम मोसेरी ने मंगलवार को कहा कि धमकी के संकेतों को समझने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल किया जा रहा है. इसके बाद वह कंटेंट जांच के लिए अपने आप पहुंच जाएगा.

मोसेरी ने ब्लॉग पर एक पोस्ट में कहा, ‘ इस बदलाव से हम धमकी और धौंस जमाने जैसी कंटेंट की पहचान कर सकेंगे और उसे हटा सकेंगे.’

उन्होंने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि धमकी के शिकार कई लोग इसके बारे में बताते नहीं हैं. आने वाले कुछ हफ्तों में यह तकनीक पूरे सोशल मीडिया नेटवर्क पर प्रभावी हो जाएगी.









Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *