Xiaomi Led Tv Plant Inaugurated In Tiripati Yy | आंध्र प्रदेश में XIAOMI के एलईडी प्लांट का उद्धाटन


आंध्र प्रदेश में XIAOMI के एलईडी प्लांट का उद्धाटन



बीते कुछ सालों में चाइनीज फोन निर्माता कंपनी XIAOMI ने भारतीय बाजार में जबरदस्त तरीके से अपनी पैठ बनाई है. कुछ सालों के भीतर के देश के मोबाइल बाजार में एक बड़ा शेयर कंपनी ने अपने नाम किया है. लेकिन कंपनी अब सिर्फ मोबाइल फोन बेेचने तक सीमित नहीं रहना चाहती है. भारतीय बाजार में अब कंपनी ने अपनी टीवी भी उतार दिए हैं.

अब कंपनी ने भारत में अपनी मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट की भी शुरुआत कर दी है. 4 अक्टूबर आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिले में राज्य के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने XIAOMI की LED टीवी की मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट का उद्धाटन किया. कहा जा रहा है कि कंपनी की इस यूनिट  से करीब 800 लोगों को रोजगार मिलेगा. कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक प्लांट के निर्माण में 150 करोड़ रूपए की लागत लगी है.

इस यूनिट का उद्घाटन करने के दौरान सीएम नायडू ने कहा कि उनका विचार तिरुपति को देश का मैन्यूफैक्चरिंग हब बनाने का है. सीएम नायडू ने यह भी कहा कि हम तिरुपति को लेक सिटी में तब्दील करेंगे क्योंकि यहां पर पहले से भी कई लेक मौजूद हैं.

इस प्लांट में क्लोज्ड सर्किट कैमरेस डिजिटल वीडियो रिकॉर्डिंग और स्मार्ट फोन का भी निर्माण किया जाएगा. इस अवसर पर डिक्सन कंपनी एक्जिक्यूटिव चेयरमैन सुनील वाचानी ने कहा कि इस यूनिट में प्रतिवर्ष साढ़े आठ लाख एलईडी टीवी बनाने की क्षमता है. Dixon Technologies (India) Limited भारत में श्योमी की पार्टनर कंपनी है.









Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *