Instagram To Fight With Fake Follower Likes And Comments Yy | फर्जी फॉलोअर, लाइक्स और कमेंट को खत्म करेगा इंस्टाग्राम


फर्जी फॉलोअर, लाइक्स और कमेंट को खत्म करेगा इंस्टाग्राम



सोमवार के दिन इंस्टाग्राम ने कहा कि वह फर्जी फॉलोअर, लाइक्स और कमेंट को खत्म करने वाला है. यह फर्जी फॉलोअर, लाइक्स और कमेंट किसी के चैनल को उतना लोकप्रिय बना देते हैं, जितना कि वे होते नहीं हैं. यह बात तब उठी जब फेसबुक ने कहा कि, हम लोगों को भरोसा दिलाना चाहते हैं कि वो इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विश्वास कर सकते हैं.

इंस्टाग्राम ने एक ब्लॉग पोस्ट पर कहा कि ‘हाल ही में हमने देखा है कि कैसे लोग अपने इंस्टाग्राम पेज को बड़ा बनाने के लिए थर्ड-पार्टी ऐप का इस्तेमाल करते हैं. आज ही से, हम ये सभी फर्जी फॉलोअर, लाइक्स और कमेंट को दूर करेंगे.’

यह सब करने के लिए इंस्टाग्राम अपना ही सॉफ्टवेयर प्रोग्राम इस्तेमाल कर रहा है. यह सॉफ्टवेयर ऐसे एकाउंट्स का पता लगाएगा जो कि इस तरह से अपने पेज को बड़ा कर रहे हैं क्योंकि ऐसा करना इंस्टाग्राम की शर्तों का उलंघ्घन है. जिन भी लोगो के एकाउंट से फॉलोअर, लाइक्स और कमेंट हटाए जाएंगे उनको इस बारे में नोटिफाई कर दिया जाएगा.

अगर किसी ने गलती से ऐसी ऐप को लिंक किया होगा, तो उन्हें सिर्फ अपना पासवर्ड बदलना होगा और सब पहले जैसे हो जाएगा. लेकिन जानकर ऐसा करने वालो को शायद थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.









Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *