Whatsapp Is Looking For India Head By December These Are The Requirements To Be Whatsapp Head Tk | Job in WhatsApp: वॉट्सऐप ढूंढ रहा है इंडिया हेड, होनी चाहिए ये खूबियां


Job in WhatsApp: वॉट्सऐप ढूंढ रहा है इंडिया हेड, होनी चाहिए ये खूबियां



वॉट्सऐप कंपनी भारत में अपना नेशनल हेड ढूंढ रही है. कंपनी इस साल के अंत तक अपना नया चीफ चुन लेगी. वॉट्सऐप ने अपने पोर्टल पर कहा है कि ये जॉब दिल्ली से बाहर होगी.

कंपनी ने लिखा कि ‘वॉट्सऐप को डायरेक्टर ऑफ पब्लिक पॉलिसी की जरूरत है, जो कंपनी के लिए पॉलिसी स्ट्रेटजी और भारत और दक्षिणी एशिया क्षेत्र में इंगेजमेंट बढ़ाने की दिशा में काम करे. ये उनके लिए एक बहुत ही अच्छा अवसर है, जो एक छोटी सी टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं, जो 150 करोड़ लोगों की सेवा कर रही है.’

डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप ने अपने इंडिया हेड पद के लिए कुछ खास रिक्वायर्नमेंट की मांग की है. कैंडीडेट को इंटरनेट की गहरी जानकारी के साथ-साथ कम्युनिकेशन पॉलिसी के मुद्दे, जैसे सिक्योरिटी, प्राइवेसी, इन्क्रिप्शन, सेफ्टी, कई उद्देश्यों के लिए वॉट्सऐप के इस्तेमाल की जानकारी होनी चाहिए.

उनमें एक्सीलेंट राइटिंग और एनालिटिकल स्किल होनी चाहिए. इस पद पर बैठे शख्स को फेसबुक की पॉलिसी टीम और दूसरे संबंधित समूहों के साथ काम करना होगा.

इंडिया हेड को भारत में कंपनी के सभी ऑपरेशन देखने होंगे. उसे लोगों और बिजनेस एन्टिटीज के लिए प्रॉडक्ट्स और कंपनी के साथियों के पेमेंट भी देखने होंगे.

लेकिन सबसे बड़ी शर्त ये रखी गई है कि कैंडीडेट को प्रॉडक्ट ड्रिवेन कंपनियों में 15 साल का अनुभव और भारत में पेमेंट टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में काम करने का कम से कम पांच साल का अनुभव होना चाहिए.

वॉट्सऐप के नए इंडिया हेड को कई सारे नए मामलों से भी निपटना पड़ा है. दुनिया भर में पिछले कुछ वक्त में वॉट्सऐप का मिसयूज बढ़ा है और फेक न्यूज और हिंसा के मामले सामने आने की वजह से कंपनी को काफी आलोचना झेलनी पड़ी है. भारत में भी फेक न्यूज और मॉब लिंचिंग जैसी कई घटनाएं सामने आई हैं, जिनमें वॉट्सऐप के इस्तेमाल की भूमिका रही है.

वॉट्सऐप ने इस दिशा में कुछ कदम भी उठाए हैं. लेकिन भारत में नए वॉट्सऐप हेड को कई कानूनी मसलों से दो-चार होना पड़ सकता है.









Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *