Acquisition Of Saavn By Jio Completed Now App Is Called Jiosaavn Yy | Jio ने खरीदा म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप Saavn, मिलेंगे 4.5 करोड़ से भी ज्यादा गाने


Jio ने खरीदा म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप Saavn, मिलेंगे 4.5 करोड़ से भी ज्यादा गाने



इस साल मार्च में रिलायंस ने Saavn और JioMusic को एक करने के लिए एग्रीमेंट साइन किया था. अब जाकर Jio ने Saavn को अपने साथ जोड़ लिया है.

एपल ऐप स्टोर पर Saavn ऐप अब JioSaavn के नाम से दिख रहा है और साथ ही इसका लोगो भी बदला हुआ दिख रहा है. हालांकि, इस ऐप के डिजाइन से लेकर यूजर इंटरफेस तक सब पहले जैसा ही है. इसकी म्यूजिक लाइब्रेरी और प्लेलिस्ट में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है.

अलग-अलग दिख रहे हैं दोनों ऐप

इस ऐप को लेकर फिलहाल एक अजीब बात यह देखाई दे रही है कि ये ऐप App Store पर अलग से डाउनलोड की जा सकती है. इसका मतलब ये कि अब ऐप स्टोर पर Saavn के अलावा JioSaavn ऐप भी अलग से डाउनलोड ऑप्शन में दिखाई दे रहा है.

अगर इस नई ऐप की कम्पैटिबिलिटी की बात करें तो यह ऐप करीब 79 MB की है और iOS 8.0 और उस से ऊपर के वर्जन पर ठीक से काम करेगी. JioMusic के यूजर्स अपनी सारी प्लेलिस्ट और डाउनलोड किए गाने आसानी से JioSaavn पर देख सकते है. साथ ही इन यूजर्स को Jio के रिचार्ज पर Saavn Pro का 90 दिनों का फ्री ट्रायल मिलेगा. हालांकि ट्रायल के बाद भी ऐप फ्री होगा. हां, 90 दिन के बाद प्रीमियम ऐप लेने के लिए कुछ पैसे लग सकते हैं.

Saavn पर लगाए 700 करोड़ रुपए

Reliance ने मार्च में इस डील के समय कहा था की वे इस कंपनी में 700 करोड़ रुपए लगाने वाले हैं.  इसमें से 140 करोड़ रुपए उन्होंने तुरंत लगा दिए थे जिससे कंपनी की तरक्की पर और काम किया जा सके और Saavn को दुनिया का सबसे अच्छा म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म बनाया जा सके.

4.5 करोड़ से ज्यादा गानों का दावा

JioSaavn के दावा है की उनकी म्यूजिक लाइब्रेरी में इस समय 4.5 करोड़ से ज्यादा गाने हैं, जिनमें से कुछ Saavn के एक्सक्लूसिव हैं.









Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *