Samsung Used Dslr Photos To Showcase The Quality Of Galaxy A8 Star Yy | Samsung Galaxy A8 Star: कैमरा बेहतर दिखाने के लिए इस्तेमाल किया DSLR की फोटो!


Samsung Galaxy A8 Star: कैमरा बेहतर दिखाने के लिए इस्तेमाल किया DSLR की फोटो!



सेल्फी युग में किसी फोन के अच्छा या खराब होने का पैमाना कैमरा बन चुका है. यही वजह है कि इन दिनों ज्यादातर फोन कंपनियां कैमरे पर फोकस बढ़ा रही हैं. फोन के कैमरे की क्वालिटी दिखाने के लिए कंपनियां विज्ञापन के दौरान उस फोन से ली गई तस्वीरे अपलोड करती हैं. लेकिन अब पता चला है कि Samsung इसमें फर्जीवाड़ा कर रही थी.

GSMArena की रिपोर्ट के मुताबिक Samsung Galaxy A8 Star के ग्राहकों को धोखा देने के लिए DSLR की तस्वीरें अपलोड कर रही है. इस रिपोर्ट का दावा है कि कंपनी ने DSLR से तस्वीर लेकर यह दिखाने का प्रयास किया है कि Bokeh इफेक्ट का इस्तेमाल अपनी जरूरत के हिसाब से कर सकते हैं. इस फोटो से Bokeh इफेक्ट का पता चल रहा है लेकिन समस्या यह है कि यह फोटो फोन के कैमरे से ली ही नहीं गई है.

गलतियां और भी!

कमाल की बात है कि Samsung अपनी गलतियों से सीख नहीं ले रही है. इस साल की शुरुआत में भी कंपनी फंस चुकी है. फर्क सिर्फ इतना है कि पहले ब्राजील में उसकी पोल खुली थी और अब हॉन्गकॉन्ग में.

कंपनी ने अपने स्मार्टफोन को प्रमोट करने के लिए जो सेल्फी डाली, वो फोन से नहीं ली गई थी. लेकिन कंपनी ने उस फोटो पर ‘samsung’ का वॉटरमार्क दे रखा था. इस बात फैलने के बाद सैमसंग अपना ट्वीट हटा लिया.

इस फोटो को Dunja Djudjic नाम के एक फोटोग्राफर ने खींचा था. जब उस फोटोग्राफर से इस बारे में पूछा गया तो हता चला कि यह फोटो को EyeEm से Getty पर इस्तेमाल करने के लिए खरीद ली गई थी. ऐसा करने वाली सैमसंग अकेली कंपनी नहीं है. Huawei भी अपने फोन Nova 3i के कैमरा को अच्छा दिखाने के लिए ऐसा कर चुकी है.









Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *