Whatsapp To Come Out With 6 Interesting Features All You Need To Know About This Features Whatsapp Private Reply Feature Social Media Linking As | Whatsapp लेकर आ रहा है 6 नए दिलचस्प फीचर्स, जानिए आपके लिए कितने होंगे Useful


Whatsapp लेकर आ रहा है 6 नए दिलचस्प फीचर्स, जानिए आपके लिए कितने होंगे Useful



वाट्सऐप अपने यूजर्स को अच्छा अनुभव देने के लिए लगातार खुद को अपडेट कर रहा है. बताया जा रहा है कि वाट्सऐप एक बार फिर नए फीचर्स पेश करने वाला है. जानकारी के मुताबिक वाट्सऐप 6 नए दिलचस्प फीचर्स पेश करेगा. ये फीचर्स अभी Beta वजर्न में आए हैं और जल्द ही हर यूजर के लिए उपलबध होंगे.

क्या है नए फीचर?

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक वाट्सऐप जिन 6 नए फीचर्स को लाने की तैयारी कर रहा है उनमें प्राइवेट रिप्लाई, वेकेशन मोड, लिंक्ड सोशल मीडिया अकाउंट्स, इनलाइन इमेज और साइलेंट मोड शामिल हैं. क्या होगा इन फीचर्स में खास और कैसे होगा इनका इस्तेमाल आइए बताते हैं-

1. प्राइवेट रिप्लाई

प्राइवेट रिप्लाई फीचर के जरिए यूजर ग्रुप चैट में  किसी भी यूजर को प्राइवेट मैसेज भेज सकते हैं, और इस मैसेज के बारे में ग्रुप के दूसरे यूजर्स को पता भी नहीं चलेगा. इस फीचर के तहत आप किसी भी मैसेज को वॉट्सऐप ग्रुप में देखने के लिए तीन डॉट पर क्लिक करके प्राइवेट रिप्लाई ऑप्शन को देख सकते हैं. यह फीचर फिलहाल बीटा वर्जन में आया है

2. वेकेशन मोड

आप इस फीचर के नाम से ही समझ सकते हैं कि इसे कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है. अगर आप कहीं छुट्टी पर हैं और लोगों के मैसेज से दूर रहना चाहते  हैं तो इस फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे. आप इस फीचर के जरिए वाट्सऐप का वेकेशन मोड ऑन कर सकेंगे जिसके बाद आप बिना किसी डिस्टर्बेंस के अपनी छुट्टी सुकून से मना सकेंगे.

इस फीचर का मकसद यह है कि अगर आप वॉट्सऐप से कुछ समय के लिए दूर होना चाहते हैं तो आप कन्वर्सेशन को म्यूट कर सकते हैं और फिर वापस वॉट्सऐप चलाने पर आप उस चैट में एक नया मैसेज रिसीव करने के बावजूद अपने आर्काइव पर वापस आ सकेंगे. यह फीचर वॉट्सऐप नोटिफिकेशन सेटिंग में शो प्रीव्यू ऑप्शन के नीचे होगा. फिलहाल एंड्रॉयड और आइओएस दोनों प्लेटफार्म के लिए इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है.

3. लिंक्ड सोशल मीडिया अकाउंट्स

इस फीचर के जरिए आप अपने सारे सोशल मीडिया अकाउंट्स को वाट्सऐप से लिंक कर सकेंगे जिसके बाद आपको सारे अकाउंट्स की नोटिफिकेशन एक ही जगह पर मिल जाएगी.

4. Silent Mode फीचर

अगर आप वाट्सऐप पर ज्यादा मैसेज आने से परेशान हो जाते हैं तो आप इसको Silent Mode पर कर सकते हैं. ये साइलेंट मोड आपके म्यूट चैट पर आए अनरीड मैसेजे का नोटिफिकेशन नहीं दिखाने देगा. यह डिफॉल्ट फीचर है, मतलब इसके लिए आपको सेटिंग में जाकर ऑन करने की जरूरत नहीं है.

5. Inline image

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.18.291 में inline image नोटिफिकेशन फीचर को टेस्ट कर रहा है. हालांकि यह फीचर सिर्फ एंड्रॉयड 9.0 Pie या उससे बाद के वर्जन पर ही काम करेगा.

6. Dark Mode फीचर

रात में चैटिंग करते वक्त काफी बार वाट्सऐप की लाइट से परेशानी होती है.  ऐसे में वॉट्सऐप पर डार्क मोड फीचर आने के बाद आपको इससे छुटकारा मिल जाएगा. यह फीचर ऑन करते ही वॉट्सऐप का बैकग्राउंड कलर काला हो जाएगा. इससे यूजर्स लंबे समय तक बिना किसी परेशानी के वॉट्सऐप पर चैटिंग कर सकेंगे और उनकी आखों पर कोई बुरा असर भी नहीं पड़ेगा.









Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *