OnePlus TV will be launch this month before diwali know launch date price and specification


अगर आप दिवाली से पहले टीवी लेने के प्लान बना रहे हैं तो जरा रुक जाइये क्योंकि वनप्लस की पहली टीवी इसी महीने लॉन्च हो सकती है। आधिकारिक लॉन्च से पहले ही कंपनी ने कुछ फीचर्स की पुष्टि कर दी है। अब कंपनी से सीईओ  Pete Lau ने ट्विटर पर एक टीजर जारी करके संकेत दिए हैं कि स्मार्ट टीवी को फोन से नियंत्रित किया जा सकेगा। उनके ट्वीट में कहा कि फोन से तेज और स्मूथ कंट्रोल पाया जा सकेगा। ऐसे में इस फीचर्स की मदद से फोन को ही स्मार्टफोन को रिमोट कंट्रोल फीचर्स दिया जा सकता है।

 

 

पढ़ेंः OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro 26 सितंबर को होंगे लॉन्च

वनप्लस टीवी में अमेजन एलेक्सा का सपोर्ट मिलेगा, जिसका मतलब है कि टेलीविजन को वॉयस से भी कंट्रोल किया जा सकेगा। साथ ही यह गूगल के वर्चुअल असिस्टेंट को भी सपोर्ट करेगा। कुछ दिन पहले वनप्लस ने स्मार्ट रिमोट का रेंडर्स जारी किया था, जिसमें यूएसबी और टाइपसी पोर्ट मिलने के संकेत दिखाई दिए थे। साथ ही इसमें गूगल असिस्टेंट के लिए अलग से एक बटन था।  

पढ़ेंः ट्विटर का कैसे करें आसानी से इस्तेमाल, इन आसान प्वाइंट्स में जानें

अमेजन पर लिस्टिंग के मुताबिक, वनप्लस टीवी में 50Watts के आठ स्पीकर दिखाई देंगे। साथ ही इस ऑडियो को Dolby Atmos की ताकत मिलेगी। बताते चलें कि शाओमी की Mi LED TV 4X PRO 55 4K TV में 20Watts के स्पीकर हैं, जिसकी कीमत 39,999 रुपये है। सैमसंग के 55 इंच NU6100 UHD TV में डॉल्बी डिजिटल प्लस 20वाट्स के साउंट है और इसकी कीमत 57,990 रुपये है। 

पढ़ेंः Twitter के ये फीचर्स क्या आप जानते हैं

एंड्रॉयड ओएस को चुनने की वजह 
बीते सप्ताह कंपनी के सीईओ Pete Lau ने वनप्लस फोरम पर एक पोस्ट की मदद से बताया कि उन्होंने वनप्लस टीवी के लिए Android ऑपरेटिंग सिस्टम का ही चुनाव क्यों किया। Pete Lau ने पोस्ट में बताया कि कंपनी का उद्देश्य है कि वनप्लस टीवी में भी वनप्लस स्मार्टफोन्स जैसा फास्ट और स्मूद एक्सपीरियंस मिले। इसके लिए केवल एक ही तरीका है कि टीवी को ऐंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐंड्रॉयड टीवी के लिए एक पावरफुल ओएस है और इसमें शानदार फीचर्स के साथ प्ले स्टोर और गूगल असिस्टेंट का फीचर मिलता है।





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *