Mi Band 4 comes with useful features and strong battery


आजकल भारत में देखें तो शहरों में युवा साधारण घड़ी की जगह बैंड पहनने का शौक रखने लगे हैं क्योंकि उसमें हेल्थ की जानकारी के साथ-साथ समय भी देखा जा सकता है। ऐसी जरूरतों को पूरा करने के लिए शाओमी ने भारत में अपना नया बैंड Mi Band 4 लॉन्च किया है। डिजाइन की बात करे तो Mi Band 4 पिछले साल पेश किये गये Mi Band 3 का अपग्रेड है। देखने में यह काफी हद्द तक पहले जैसा ही लगता है। एक ट्रैकिंग वाच-मशीन सिलिकॉन की स्ट्राप में मिलती है जो इस सेगमेंट के लिए सामान्य है।

पढ़ेंः Twitter लाया Lights Out, यह रोशन करेगी बैटरी लाइफ, जानें कैसे

पीछे की तरफ Mi Band 4 में हार्ट रेट सेंसर और पोगो-पिंस दिए गये है, जिसको चार्जर से कनेक्ट करके डिवाइस को चार्ज किया जा सकता है। इस ट्रैकर का साइज़ .94-इंच है जिसमे अमोलेड डिस्प्ले है। ध्यान देने वाली बात यह है कि इसको स्वाइव करके इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें आपको ब्राइटनेस कम या ज्यादा करने का विकल्प है जो इसकी उपयोगिता को और अधिक बढ़ा देती है। बैंड में Mi Fit एप्लीकेशन की मदद से काफी सारे अलग-अलग वाच फेस का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह फीचर काफी गैलेक्सी फिट जैसा है। इसके अलावा बैंड में मूल फीचर जैसे फाइंड माई फोन, संगीत नियंत्रण और 5 अलग-अलग वर्कआउट हैं। वाटरप्रूफ होने की वजह से इसे स्विंग के दौरान भी पहना जा सकता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए पहले गूगल प्लेस्टोर से फोन में मी फिट एप डाउनलोड करना होगा। 

पढ़ेंः Motorola ला रहा है अपना फोल्डेबल फोन

अगर बैंड के इस्तेमाल को ध्यान से देखने पर यह मुख्य रूप से एक्टिविटी ट्रैकर के तौर पर भी इस्तेमाल किया जाता है। कंपनी ने अपने पिछले Band 3 की तुलना में यहाँ पर बेहतर एक्टिविटी ट्रैकर का इस्टेमाल किया है। बात करे हार्ट ट्रैकिंग की या स्लीप मोनिटर की दोनों ही एक्टिविटी काफी बेहतर तरीके से ट्रैक की जा सकती है साथ ही Mi Fit में इन आंकड़ो को स्टोर करने के साथ आप हाई-हार्ट अलर्ट को भी ऑन कर सकते है। बैंड में से ही आप चलने और दौड़ने के अलावा ट्रेडमिल, साइकिलिंग, और स्विमिंग को भी अलग-अलग रिकॉर्ड करता है। एक्टिविटी करते हुए डिवाइस लगातार हार्ट मोनिटर के साथ बर्न कैलोरी भी ट्रैक करता है। 135mAh की बैटरी को फुल-चार्ज करने पर आसानी से 15 दिन का बैकअप मिल जाता है जिसमे आप इसका एक्टिविटी ट्रैकिंग में और नोटिफिकेशन में पूरा इस्तेमाल करते है। कुल मिलाकर देखें तो यह डिवाइस अपने आप में एक खास है, जिसे बड़ी ही आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। 



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *