कार सेल्स का ऑनलाइन प्लेटफॉर्म Droom हुआ हिट! हर महीने बिक रहे है 15 हजार व्हीकल्स


ऑनलाइन गाड़ी खरीदने-बेचने वाला प्लेटफॉर्म ड्रूम

ऑनलाइन गाड़ी खरीदने-बेचने वाला प्लेटफॉर्म ड्रूम

Droom की सक्सेस आपको उसके सेल्स नंबर में साफ दिखाई देगी. कंपनी ने हर महीने 20 से 50 व्हीकल की बिक्री से शुरुआत की और आज 15 हजार से ज्यादा व्हीकल Droom के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर खरीदे-बेचे जाते हैं

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 30, 2019, 3:47 PM IST

प्री-ओन्ड बाइक हो या हो लग्जरी कार, Droom एक ऐसा प्लेटफॉर्म जहां ये सभी व्हीकल्स आप आसानी से खरीद और बेच सकते हैं. Droom की शुरुआत अप्रैल 2014 में हुई और आज इस स्टार्टअप कंपनी का मुनाफा 200 करोड़ रुपये के पार है. आइए जानते हैं आखिर इतने कम समय में कैसे इस स्टार्ट-अप ने पाई इतनी सक्सेस और क्या है इसकी सफलता का राज… आंकड़े दर्शाते हैं सफलता-Droom एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जहां प्रीओन्ड व्हीकल खरीदे और बेचे जा सकते हैं. कंपनी के फाउंडर संदीप अग्रवाल मानते हैं इस सेगमेंट में चुनिंदा कंपनियां ही मौजूद हैं, जिससे Droom के लिए उन्हें काफी पोटेंशियल दिखता है. Droom की सक्सेस आपको उसके सेल्स नंबर में साफ दिखाई देगी. कंपनी ने हर महीने 20 से 50 व्हीकल की बिक्री से शुरुआत की और आज 15 हजार से ज्यादा व्हीकल Droom के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर खरीदे-बेचे जाते हैं. कई इन्वेस्टर्स से मिली मदद-Droom देशभर में 900 से ज्यादा शहरों में मौजूद है. इस मजबूत नेटवर्क और बिजनेस को खड़ा करने के लिए उन्हें कई इन्वेस्टर्स से मदद मिली. हाल ही में स्टार्टअप को NBFC Xeraphin से अच्छी फंडिंग मिली है. इससे पहले सिंगापुर बेस्ड फर्म Beenext भी स्टार्टअप में निवेश कर चुकी है.
कितना हुआ मुनाफा-Droom की कोशिश है कि सर्विस के जरिए अलग पहचान बनाई जाए. इसलिए ये स्टार्टअप व्हीकल के सही वैल्यू से लेकर फाइनेंसिंग की सुविधा भी देता है. इन सर्विसेस के लिए कंपनी ने Droom ऑरेंज बुक, वैल्यू Eco सर्विस और Droom क्रेडिट्स जैसे ऑनलाइन प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं.(सोर्स: मनीकंट्रोल हिंदी)







Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *