Samsung Galaxy Watch 4G reivew


अब अधिकतर लोग हाथ में घड़ी पहनने की बजाए फोन पर ही समय देख लेते हैं मगर स्मार्टवॉच आपके फोन का काम कर दे तब क्या करेंगे। हम बात कर रहे हैं सैमसंग द्वारा हाल ही में लॉन्च की गई स्मार्टवॉच गैलेक्सी वॉच 4जी के बारे में। कंपनी ने इस घड़ी को खासतौर से उन लोगों के लिए तैयार किया है जो कनेक्टिविटी और शानदार प्रदर्शन वाली वॉच खोज रहे हैं। बताते चलें कि कंपनी ने इसके दो वेरियंट को बाजार में उता है, जिसमें एक 46mm वाले वेरियंट की कीमत 30,990 रुपये और 42mm वाले वेरियंट की कीमत 28,490 रुपये है। हमने इस वॉच को लगभग 20 दिन इस्तेमाल किया। 

पढ़ेंः Amazon पर बिक्री के लिए उपलब्ध है Vivo V17, जानें कीमत

सबसे पहले बात इसके डिजाइन करते हैं। इसका डिजाइन खूबसूरत है और आकर्षक है। कंपनी ने घड़ी के दाईं तरफ दो बटन दिए हैं ऊपर वाला बैक बटन है जबकि नीचे वाला पावर बटन है।। गैलेक्सी वॉच 4जी की डिजाइन के साथ सबसे खास इसका रोटेटिंग बेजल है, जिसको घुमाकर वॉच के नोटिफिकेशन और फीचर्स देखे जा सकते हैं। हालांकि इसकी स्क्रीन जल्दी से ऑन नहीं होती है क्योंकि इसका वॉचफेस बखूबी काम नहीं करता है। यूजर्स को 48 एमएम वाले गैलेक्सी वॉच 4जी में 1.3 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले मिलेगी जिसका रिजॉल्यूशन 360X360 पिक्सल है। वॉच में ई-सिम का सपोर्ट मिलेगा। बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए सैमसंग एक्सिनॉस 9110 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही यूजर्स को 1.5 जीबी रैम का सपोर्ट मिलेगा। इसमें 4 जीबी की स्टोरेज है।

पढ़ेंः Amazon पर बिक्री के लिए उपलब्ध है Vivo V17, जानें कीमत

इसका दूसरा खास फीचर्स है ई सिम 
अगर आपका फोन चार्जिंग पर लगा है या फिर आप उसे घर पर भूल गए हैं तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि आप अपने सभी कॉल को स्मार्टवॉच पर ही रिसीव कर सकते हैं। इसके लिए आपको स्मार्टवॉच की सेटिंग्स में जाकर नेटवर्क की सेटिंग्स में जाना होगा। गैलेक्सी वॉच में नेटवर्क की सेटिंग्स करनी होगी और उसके बाद सिर्फ एक मैसेज भेजकर स्मार्टवॉच में कॉलिंग शुरू हो जाएगी। इसके लिए अलग से प्लान लेने की जरूरत नहीं है और न ही कोई शुल्क अदा करना होगा। कॉलिंग के दौरान इस स्मार्टवॉच की आवाज साफ-साफ आती है। इतना ही वॉच में कुछ नंबर को सेव किया जा सकता है, जिन्हें आप बिना फोन के भी कॉल कर सकते हैं। इतना ही नहीं इस वॉच की मदद से व्हाट्सएप और अन्य मैसेजिंग एप पर आने वाले मैसेज का क्विक रिप्लाई किया जा सकता है। 

पढ़ेंः Samsung Galaxy A01 हुआ लॉन्च, इसमें है डुअल कैमरा और 5एमपी सेल्फी कैमरा 

बैटरी बैकअप
बैटरी बैकअप की बात करें अन्य वॉच की तरह ही इसका भी बैटरी बैकअप 3-4 दिन का है, जो अपना काम अच्छी तरह करते हैं। हालांकि ऑलवेज ऑन डिस्प्ले का इस्तेमाल करेंगे तो आपकी घड़ी सिर्फ दो से ढाई दिन तक का ही बैकअप दे सकेगी। यह घड़ी वायरलैस चार्जिंग पर काम करती है। अगर आपके पास सैमसंग गैलेक्सी नोट10 या फिर अन्य कोई पावर शेयरिंग वाला फोन है तो उससे आप अपनी गैलेक्सी वॉच को उससे चार्ज कर सकते हैं। 

इस स्मार्टवॉच के जरिए आप फोन में चल रहे म्यूजिक ट्रैक को प्ले/पॉज कर सकते हैं। इसके अलावा म्यूजिक बदल भी सकते हैं। साथ ही प्ले हो रहे म्यूजिक ट्रैक के बारे में पूरी जानकारी इसी वॉच से ले सकते हैं। इस स्मार्टवॉच में गैलरी भी है। ऐसे में आप अपने फोन में मौजूद 200 फोटोज को इस स्मार्टवॉच पर देख सकते हैं। इसके लिए ऑटो सिंक का फीचर दिया गया है। किसी भी स्मार्टवॉच की परफॉर्मेंस उसकी एक्युरेसी (सटीकता) से पता चलती है। इस मामले में यह स्मार्टवॉच टॉप पर है। चाहे मौसम की बात हो, स्टेप काउंटिंग की बात हो, हर्ट रेट या फिर बैरोमीटर की बात ही क्यों ना हो। हर मामले में यह स्मार्टवॉच सटीक रिजल्ट देती है। 

पढ़ेंः Samsung Galaxy A01 हुआ लॉन्च, इसमें है डुअल कैमरा और 5एमपी सेल्फी कैमरा 

कुल मिलाकर देखें तो एक स्मार्टवॉच या हेल्थ बैंड में जो होना चाहिए वह सब कुछ इसमें है। यह आपके दिलों की धड़कन नापती है, कैलोरी, नींद के घंटे, कदम, कितनी मंजिल चढ़े, सब कुछ… एकदम सटीक नापती है। फिटनेस का सारा डाटा मिलेगा सैमसंग हेल्थ एप पर, पूरे एनालिसिस के साथ। नींद कैसी रही, कितनी मेहनत की आपने। साथ ही आप बहुत देर तक बैठे रहें तो यह एक्टिव होने के लिए अलर्ट भी करेगी।



Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *