ILife ZED AIR CX3 review and comes in less than 20 thousand rupees


अगर आप नया लैपटॉप खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो अधिकतर लोग 30 हजार रुपये से ऊपर की कीमत वाले विकल्प ही बताते हैं क्योंकि उनके कंफ्रिग्रेशन मजबूत होते हैं और उनके हैंग होने की संभावना बहुत ही कम होती है। लेकिन अब अमेरिकी कंपनी iLife Technologies Inc भारतीय लोगों की राय बदलने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने भारत में ZED AIR CX3 लैपटॉप लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 19,999 रुपये रखी गई है। इस लैपटॉप को हमने लगभग 20 दिन तक इस्तेमाल किया और इसके बारे में जाना। 

पढ़ेंः Xiaomi ने लॉन्च किया भारत में पहला वायरलेस पावर बैंक

डिजाइन और डिस्प्ले 
सबसे पहले इस लैपटॉप के डिजाइन की करते हैं। 20 हजार रुपये से कम कीमत में आने वाला यह लैपटॉप आकार के मामले में आपको खुश कर सकता है। इस लैपटॉप में 15.6 इंच का आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है और यह एचडी और 4K वीडियो को सपोर्ट करता है। इसका डिजाइन आकर्षक है। सिल्वर कलर का यह लैपटॉप किसी को भी पसंद आ सकता है। इसकी मोटाई 22 एमएम है और इसका वजन 1.8 ग्राम है। लैपटॉप की ऑडियो क्वॉलिटी अच्छी है। पावरफुल स्पीकर्स के कारण म्यूजिक सुनने और फिल्म या विडियो देखने में कोई परेशानी नहीं होती।

पढ़ेंः Moto Razar 2019 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

प्रोसेसर और ग्राफिकस कार्ड 
इस लैपटॉप में कंपनी ने Intel Core i3 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है, जो 4जीबी रैम के साथ आता है। साथ ही इसमें इंटेल का एचडी ग्रफिक कार्ड दिया गया है, जो मल्टी टास्किंग में मदद करता है। इसमें 1TB HDD स्टोरेज है। इसमें गेमिंग एक्सपीरियंस भी लाजवाब रहा है। यह लैपटॉप है्ंग नहीं होता है लेकिन कई मामले में कुछ स्लो जरूर हो जाता है लेकिन कुल मिलाकर यह आपको कम कीमत में आने के बावजूद पसंद आएगा। 

पढ़ेंः Oneplus 8 सीरीज भारत में 14 अप्रैल को होगी लॉन्च 

बैटरी बैकअप 
इस लैपटॉप में कंपनी ने 5000 एमएएच की बैटरी का इस्तेमाल किया है। इस बैटरी को फुल चार्ज करने में लगभग डेढ़ घंटा लग जाता है और एक बार फुल चार्ज होने पर इसे 6 घंटे तक लगातारा इस्तेमाल किया जा सकता है। बैटरी बैकअप के लिहाज से यह एक अच्छा बजट लैपटॉप है।

पढ़ेंः कंप्यूटर में ऐसे सुरक्षित रखें जरूरी दस्तावेज

वीडियो कॉलिंग के लिए कैमरा 
लैपटॉप के फ्रंट में कैमरा लगा है। फ्रंट कैमरे का इस्तेमाल वीडियो कॉलिंग के लिए किया जा सकता है। हालांकि, 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा होने के नाते इसमें खास क्लैरिटी नहीं आती, लेकिन अच्छी रोशनी होने पर यह ठीक परीणाम देता है। 



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *