Samsung Galaxy note 10 lite review hindi


सैमसंग ने इस साल की शुरुआत बेहद ही शानदार तरीके से ही है क्योंकि बीते दो महीने के अंदर उसने अपने कई फोन लॉन्च किए हैं, जिसमें प्रीमियम सेगमेंट से लेकर लो बजट तक के फोन हैं। इन्हीं फोन में से एक है सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 लाइट, जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। बताते चलें कि प्रीमियम रेंज वाले सैसमंग गैलेक्सी नोट नोट10 का लाइट वर्जन कंपनी ने पहली बार जारी किया है। साथ ही इस फोन के साथ एस पेन भी दिया गया है, जो नोट सीरीज की पहचान है। 

सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 लाइट का डिजाइन 
सैमसंग गैलेक्स नोट 10 का डिजाइन आकर्षक है। इस फोन के किनारे कर्व्ड हैं, जिसकी मदद से इस फोन पर अच्छी ग्रिप बनती है। फोन का बैक पैनल ग्लॉसी है और उसके कारण इसका बैक पैनल लाइट रिफ्लेक्ट करता है। बैक पैनल पर स्क्वॉयर कैमरा मॉड्यूल दिया गया है, जिसमें तीन कैमरा सेटअप है। वहीं, गैलेक्सी नोट 10 प्लस में चार कैमरों का सेटअप दिया गया है। 

गैलेक्सी नोट 10 लाइट का डिस्प्ले 
सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 लाइट इस फोन में 6.7 इंच की सुपर अमोलेड  डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेज्योलुशन 1080X2400 है। कंपनी ने इसके लिए इनफिनिटी ओ  पैनल का इस्तेमाल किया है। इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले शानदार है और अगर आप डार्क मोड यूजर हैं तो आपको और भी अच्छा लगेगा। वीडियो और गेमिंग का अच्छा अनुभव रहा है। स्क्रीन ब्राइट और कलरफुल है और सनलाइट में यूज करने में भी आपको कोई परेशानी नहीं होगी। व्यूइंग एंगल भी स्क्रीन का सैटिस्फैक्ट्री है। 

samsung galaxy note 10lite

सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 लाइट का प्रदर्शन 
सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 लाइट में 10एनएम ऑक्टाकोर Exynos 9810 प्रोसेसर दिया गया है, जो 8GB रैम के साथ 128GB की इंटर्नल स्टोरेज के साथ आता है। ये स्मार्टफोन Android 10 बेस्ड सैमसंग के कस्टम ओएस One UI 2 पर चलता है। परफोर्मेंस के मामले में यह फोन औसतन है जबकि अगर आप इससे गैलेक्सी एस 10 लाइट की तुलना करेंगे तो वह ज्यादा फास्ट है। लेकिन नोट सीरीज अपनी कई अन्य खूबियों की वजह से लोकप्रिय है। मल्टी टास्किंग को लेकर इस फोन में कोई परेशानी नहीं आती है। हेवी गेम को इसमें आसानी से खेला जा सकता है। मल्टीपल एप खोलने के बाद जब एक एप से दूसरे एप तक जाते हैं तो एप स्विचिंग में किसी तरह की परेशानी नहीं आती है। 

गैलेक्सी नोट 10 लाइट में एस पेन 
गैलेक्सी नोट सीरीज की सबसे खास बात उसका पेन है, जो इसे अन्य फोन से अलग बनाती है। ये एस पेन ब्लूटूथ सपोर्ट वाला है और इसमें एयर जेस्चर का फीचर भी दिया गया है। नेविगेशन के लिए आप एस पेन को फोन के ऊपर से ही इस्तेमाल कर सकते हैं। एस पेन से उपयोगकर्ता प्रेजेंटेशन स्लाइड के रिमोट कंट्रोलर के तौर पर भी यूज कर सकते हैं. इसके अलावा लाइव मैसेज, पेन अप, ट्रांस्लेशन और फोटो क्लिक करने जैसे फीचर्स भी हैं। एस पेन को लेकर जो कंपनी ने दावे किए हैं, रिव्यू के दौरान हमने उन्हें खरा पाया है। 

 

samsung galaxy note 10lite
कैमरा
Galaxy Note 10 Lite में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं. 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस है. इसके साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन दिया गया है। दूसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल का है, जो 2X जूम के साथ आता है। इसके साथ भी OIS है। तीसरा कैमरा भी 12 मेगापिक्सल का है और ये अल्ट्रावाइड है। सेल्फी के लिए इस फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन से क्लोजअप शॉट्स अच्छे क्लिक किए जा सकते हैं। इसमें नाइट मोड का भी विकल्प दिया गया है, जो आपके आकर्षित कर सकता है। कुल मिलाकर देखें तो कैमरे के लिहाज से एक अच्छा फोन है। हालांकि कम रोशनी में आपको निराशा हो सकती है। 



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *