Samsung Galaxy S20 plus review hindi


सैमसंग ने हाल ही में भारत में अपनी सैमसंग गैलेक्सी एस20 सीरीज से पर्दा उठाया था, जिसके तहत तीन फोन लॉन्च किए गए थे। इसमें एक सैमसंग गैलेक्सी एस20, सैमसंग गैलेक्सी एस20प्लस और गैलेक्सी एस20 अल्ट्रा थे। कंपनी की यह सीरीज कई मायनों में खास है। इसमें डिजाइन से लेकर फीचर्स में अधिकतर नयापन दिखाई देगा। इस सीरीज की शुरुआती कीमत 66,999 रुपये निर्धारित की गई है। हमने इस सीरीज का गैलेक्सी एस20प्लस कुछ दिन इस्तेमाल किया है तो आइए जानते हैं उसके बारे में। 

पढ़ेंः Samsung Galaxy M21 भारत में 16 मार्च को होगा लॉन्च

सैमसंग गैलेक्सी एस20 प्लस का डिजाइन 
सैमसंग द्वारा इस साल लॉन्च किए फोन के डिजाइन अच्छे हैं और प्रीमियम फोन के डिजाइन भी खूब आकर्षित करते हैं। इस फोन की चोड़ाई औसतन है। बैक पैनल पर कर्व्ड दिया गया है, जिसकी वजह से इस पर पकड़ अच्छी बनती है। फोन के किनारों पर एल्यूमिनियम दिया गया है और यह ग्लॉसी है। इस फोन में दिए गए पावर बटन से ही वॉयस असिस्टेंट बिक्सबी को सक्रिय किया जा सकता है। इस फोन में 6.7 इंच की क्यूएचडी प्लस डाइनेमिक एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जो एचडीआर10 प्लस को सपोर्ट करता है और इसमें ऊपर की तरफ सेल्फी कैमरा के लिए पंच होल दिया है। पंच होल वीडियो और गेमिंग में किसी भी तरह की अड़चन पैदा नहीं करता है। साथ ही कंपनी ने स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 दिया है। वाटर और डस्टप्रूफ के लिए आईपी68 की रेटिंग भी मिली है। कुल मिलाकर डिजाइन के मामले में यह फोन शानदार है। इस फोन की कीमत 73,999 रुपये है।

samsung galaxy s20

पढ़ेंः Vivo Nex 3S 5G स्नैपड्रैगन 865 के साथ लॉन्च, इसमें है वॉटरफॉल डिस्प्ले 

सैमसंग गैलेक्सी एस20 प्लस परफोर्मेंस 
सैमसंग अपने इस फोन में खुद का प्रोसेसर Exynos 990  का इस्तेमाल किया है, जो क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 855 को टक्कर देगा। साथ ही इसमें माली जी 77 जीपीयू दिया है। हमने इस फोन पर गेम, फोटोग्राफी और कई टास्क करके देखे, जिसमें इसने शानदार प्रदर्शन किया। ऐसे में हम सकते हैं कि यह फोन गैलेक्सी एस10प्लस और गैलेक्सी नोट 10 प्लस से बेहतर काम करता है। साथ ही 120Hz डिस्प्ले का अलग ही आनंद मिला। इस फोन में दी गई 4500 एमएएच की बैटरी भी पूरे दिन का बैकअप देती है और चार्जिंग में भी कम समय लेती है। इस फोन को फुल चार्ज करने में लगभग 60 मिनट लग जाते हैं। बताते चलें कि इस फोन वायरलेस पावर शेयरिंग फीचर भी है, जो अच्छी तरह से काम करता है। 

पढ़ेंः Vivo V19 क्वाड कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च, जानें Price, Specification and camera

सैमसंग का यह फोन 30x हाइब्रिड जूम के साथ आता है। साथ ही इस फोन में कैमरे के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का भी सपोर्ट दिया गया है, जो बेहतर फोटोग्राफी के लिए बेहद ही मददगार है। ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन भी इसका एक बेहतर फीचर है। इस फोन में मुख्य कैमरा 64 मेगापिक्सल का है। कुल मिलाकर देखें तो इस फोन से ली गई फोटो के रंग वास्तविक आते हैं और आपको फोटोग्राफी करने में भी बेहद मजा आएगा। इसका जूम आपकी फोटोग्राफी के लिए मददगार साबित हो सकता है। साथ ही नाइट मोड भी अच्छी तरह से काम करता है। यहां तक कि इनडोर फोटोग्राफी में भी यह फोन अच्छा काम करता है। इतना ही नहीं क्लोजअप फोटोग्राफी के लिए भी यह एक अच्छा विकल्प है। वीडियोग्राफी के इसमें लाइव फोकस वीडियो मोड भी मिलता है। कुल मिलाकर कहें तो सैमसंग गैलेक्सी एस20प्लस वैल्यू फॉर मनी फोन है। 
 



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *