WhatsApp rolled out video and voice call feature for desktop users


इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) ने अपने डेस्कटॉप यूजर्स (Desktop Users) के लिए वीडियो और वॉइस कॉल फीचर (Calling Feature) को जारी कर दिया है। इसका मतलब है कि अब डेस्कटॉप के जरिए भी आप व्हाट्सएप पर कॉलिंग का लाभ उठा सकेंगे। हालांकि फिलहाल यह सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है और सिर्फ चुनिंदा बीटा यूजर्स ही इसका इस्तेमाल कर पाएंगे। 

क्या है नया फीचर
दरअसल कोरोना महामारी के चलते दुनियाभर में इंटरनेट के जरिए वीडियो और वॉइस कॉलिंग का इस्तेमाल बढ़ा है। ऐसे में डेस्कटॉप एप पर यह फीचर आना बड़ी बात होगी। बता दें कि अभी तक वीडियो और वॉइस कॉलिंग का फीचर व्हाट्सएप के सिर्फ मोबाइल एप तक की सीमित था। व्हाट्सएप वेब में वॉइस और वीडियो कॉलिंग फीचर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप Zoom और Google Meet को कड़ी टक्कर देगा।

 

यह भी पढ़ें: नई पॉलिसी पर ‘बवाल’, WhatsApp ने कहा- आपके मैसेज और कॉल पूरी तरह सेफ

यूजर्स ने शेयर किए स्क्रीनशॉट्स
व्हाट्सएप पहले ही इस बात की पुष्टि कर चुका है कि 2021 में यह फीचर सभी यूजर्स को मिलना शुरू हो जाएगा। अब कई डेस्कटॉप यूजर्स को भी अपने एप में यह फीचर दिखने लग गया है। कई यूजर्स ने ट्विटर पर इससे जुड़े स्क्रीनशॉट पोस्ट किए हैं। ट्विटर पर एक वेरिफाइड यूजर गुइलर्मो टोमोयोस ने स्क्रीनशॉट में दिखाया कि डेस्कटॉप वर्जन में यह फीचर किस प्रकार दिखाई देता है। 

यह भी पढ़ें: Whatsapp विवाद में Signal ऐप की कैसे हुई चांदी? गूगल प्ले स्टोर से दनादन हो रहा डाउनलोड

यूजर ने बताया कि नया फीचर ब्राउजर पर व्हाट्सएप वेब का इस्तेमाल करने पर नहीं आएगा। इसके लिए आपके पास माइक्रोसॉफ्ट स्टोर या व्हाट्सएप की वेबसाइट से डाउनलोड किया गया एप होना चाहिए। तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि स्क्रीन में ऊपर की तरफ सर्च बार के ठीक बगल में वीडियो और ऑडियो कॉल्स का ऑप्शन दिया गया है। हालांकि दोनों ही ऑप्शन के ऊपर Beta लिखा है, जो बताता है कि फीचर फिलहाल टेस्टिंग के दौर में है। 

 





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *