best smartphone camera photography tricks on Holi 2021


पूरा देश होली के त्योहार में सरोबोर है। इस मौके पर हमारे चारों ओर रंग-बिरंगा माहौल होता है, जिसे कैमरे में कैद करना एक अलग ही अनुभव है। अगर आप भी इस होली को यादगार बनाना चाहते हैं तो हमारी बताई गई कुछ ट्रिक्स के जरिए डीएसएलआर जैसी शानदार तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं। हम यहां जो कैमरा सेटिंग्स बता रहे हैं वो आपके आईफोन स्मार्टफोन में काम करेंगी। तस्वीरें क्लिक करने के लिए हमनें एप्पल आईफोन 12 प्रो फोन का इस्तेमाल किया है। 

Smart HDR3
आईफोन 12 प्रो का स्मार्ट एचडीआर 3 फीचर सीन को समझता है और इसी हिसाब से सेटिंग्स अप्लाई करता है। यह तस्वीरों को ज्यादा जीवित और वाइब्रेंट बनाता है। होली के दौरान आउटडोर शूट के लिए इस फीचर का इस्तेमाल जरूर करें। इसके लिए आपको फोन के Camera में, फिर Settings, फिर Smart HDR में जाना होगा। 

यह भी पढ़ें: मोबाइल की बैटरी फटने से बच्चे की मौत, आप कभी न करें ये गलतियां

Deep Fusion
यह फीचर आईफोन के टेलीफोटो लेंस का इस्तेमाल करके तस्वीरें क्लिक करता है। इससे ली गई तस्वीरें थोड़ी जूम होकर आती हैं, जिससे कम रोशनी में भी डीटेल्ड इमेज ली जा सकती है। यह मोड परिस्थिति के हिसाब से खुद ब खुद एक्टिवेट हो जाता है। 

Night Mode
अगर आपको रात में बेहतरीन तस्वीरें लेनी हैं तो इस फीचर का इस्तेमाल करें। यह मोड आईफोन 12 प्रो के वाइड, अल्ट्रा वाइड और ट्रूडेप्थ कैमरा में उपलब्ध है। यह मोड भी रात के अंधेरे में खुद की एक्टिवेट हो जाता है। 

यह भी पढ़ें: फोन को बार-बार चार्ज करके परेशान? ये ऐप्स बढ़ा देंगे बैटरी लाइफ

Portrait Mode
अगर आपको डीएसएलआर जैसी तस्वीरें चाहिए तो यह मोड सबसे शानदार है। खास बात यह है कि तस्वीर के बैकग्राउंड ब्लर को आप फोटो क्लिक करने के बाद भी अडजस्ट कर पाते हैं। आप कम रोशनी में भी पोर्ट्रेट फोटोज ले सकते हैं। Portrait Mode आपको फोन के कैमरा में ही दिख जाएगा।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *