भारत में 10 फ्री Kindle ई-बुक्स दे रही Amazon


Amazon आज 23 अप्रैल विश्वस पुस्तक दिवस (World Book Day) के मौके पर 10 Kindle ई-बुक्स बिल्कुल फ्री दे रही है। यह किताबें भारतीय यूज़र्स के लिए अंग्रेजी में उपलब्ध हैं। यूज़र्स अपने डिवाइस में Amazon अकाउंट के जरिए बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के यह ई-बुक डाउनलोड कर सकते हैं। वह इन फ्री ई-बुक्स को Kindle और Amazon Fire टैबलेट पर पढ़ सकते हैं। इसके अलावा वह अपने स्मार्टफोन व डिवाइस में Kindle app के जरिए भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। यह फ्री किंडल ई-बुक ऑफर 25 अप्रैल को रात 12.29 बजे से ही उपलब्ध होगा।

Amazon पर क्रिएट की गई माइक्रो साइट के मुताबिक, सभी Amazon.in ग्राहक जिन्होंने अपने अमेज़न अकाउंट पर देश की कैटेगरी में ‘India’ सेट किया हुआ है, वह सभी इस ऑफर के लिए योग्य हैं। उपलब्ध 10 ई-बुक को माइक्रोसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है, लेकिन अमेज़न का कहना है कि यह ऑफर नॉन-ट्रांसफरेबल है और इसे दोबारा बेचा नहीं जा सकेगा। फ्री में उपलब्ध किताबें दुनियाभर की अलग-अलग जगहों से है।

किताबों की बात करें, तो इस लिस्ट में The Broken Circle: A Memoir of Escaping Afghanistan by Enjeela Ahmadi-Miller, The Son and Heir: A Memoir Kindle Edition by Alexander Munninghoff, Some Days Kindle Edition by Maria Wernicke और A Single Swallow by Zhang Ling आदि शामिल हैं। इनमें से कुछ किताबें अनुवादित वर्ज़न की हैं।

अमेज़न ने हाल ही में किंडल और ऑडिबल प्लेटफार्म के लिए एक नया फीचर पेश किया था। इस फीचर के तहत अमेज़ॅन किंडल यूज़र्स अब उस किताब का कवर लॉकस्क्रीन वॉलपेपर पर सेट कर सकते हैं जिसे वे वर्तमान में पढ़ रहे हैं। यह फीचर Kindle (8th, 10th Gen), Kindle Paperwhite (7th, 10th Gen), Kindle Oasis (8th, 9th, 10th Gen) और Kindle Voyage (7th Gen) के लिए उपलब्ध है। यूज़र्स आसानी से देख सकते हैं कि उनका किंडल डिवाइस ई-कॉमर्स साइट पर योग्य है या नहीं। नए Show Cover विकल्प को आप अपने डिवाइस के सेंटिग्स में ढूंढ सकते हैं। 
 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *