‘सेल्फी मोड’ के साथ Fujifilm Instax Mini 40 कैमरा भारत में लॉन्च, जानें कीमत…


Fujifilm Instax Mini 40 कैमरा को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यह कैमरा मिनी पिक्चर फोर्मेट फिल्म को सपोर्ट करता है, जो कि कंपनी की इंस्टेंट कैमरा सीरीज़ का एडिशन है जो ऑन-द-स्पॉट फोटो प्रिंटिंग प्रदान करता है। इंस्टैक्स मिनी 40 में ऑटोमेटिक एक्सपोज़र, सेल्फी मोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा, इसमें क्लासिक कैमरा डिज़ाइन दिया गया है, जिसमें हाई-क्वालिटी लैदर जैसा टेक्सचर बॉडी और सिल्वर एक्सेंट्स दिए गए हैं। कैमरा में 60mm इंस्टैक्स लेंस दिया गया है, जो कि 30cm व इससे ज्यादा का फोकल लेंथ ऑफर करता है। इस कैमरे के द्वारा फिल्म डेवलप होने की टाइमिंग लगभग 90 सेकेंड्स लिस्ट है।
 

Fujifilm Instax Mini 40 price in India, availability

नए Fujifilm Instax Mini 40 इंस्टेंट प्रिंट कैमरा की कीमत भारत में 8,499 रुपये है। यह सिंगल ब्लैक टैक्सचर डिज़ाइन में आता है और यह भारतभर में कई चैनल्स के माध्यम से खरीद के लिए उपलब्ध है। यह कैमरा Amazon पर खरीद के लिए लिस्ट है।
 

Fujifilm Instax Mini 40 specifications

Fujifilm Instax Mini 40 में दो AA साइज़ क्षारीय बैटरी पर काम करता है और इसमें डेवलप फोटो ऊपरी हिस्से में रोल होता है। इंस्टैक्ट मिनी 40 में ऑटोमेटिक एक्सपोज़र फीचर दिया गया है, जो कि आसपास की ब्राइटनेस को एडजस्ट करता है। इसके अलावा, कैमरा ऑटोमेटिकली शटर स्पीड, फ्लैश आउटपुट और अन्य सेटिंग्स को शूटिंग कंडिशन के अनुसार ऑप्टिमाइज़ करता है। जिससे अंधेरे में भी इसके द्वारा फोटो लेना काफी आसान हो जाता है।

FujiFilm Instax Mini 40 में “selfie mode” दिया गया है। यूज़र्स सेल्फी लेने के लिए इसे स्टार्ट करने के बाद कैमरा लेंस के सामने वाले एज को बाहर निकाल सकते हैं। प्रिंट होने के बाद डिफॉल्ट फोटो साइज़ जो कैमरे से बाहर निकलता है वो 62x46mm है। इसमें दो कॉम्पोनेंट, दो-एलिमेंट 60mm लेंस और 30cm व उससे ज्यादा की फोकल लेंथ इंटीग्रेट की गई है। सेल्फी के लिए इसमें 30cm से 50cm की शूटिंग रेंज मौजूद है।

फुजीफिल्म इंस्टैक्स मिनी 40 में इलेक्ट्रोनिक शटर रेंज प्रोग्राम है, जिसकी रेंज 1/2 सेकेंड से 1/250 सेकेंड्स है। फिल्म इजेक्शन प्रक्रिया इसमें ऑटोमेटिक है, जिसे मैनुअली बदला नहीं जा सकता। कैमरे को यदि 5 मिनट तक इस्तेमाल न करें, तो यह अपने आप ही बंद हो जाता है जिससे कैमरे की बैटरी बचती है। कैमरे का डायमेंशन 104x121x65mm और बिना बैटरी, स्ट्रैप और फिल्म के इसका भार 330 ग्राम है

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *