2021 suzuki hayabusa launched in india: 2021 Suzuki Hayabusa भारत में हुई लॉन्च, 299 kmph की टॉप स्पीड के साथ मिलता है 1340 सीसी का पावरफुल इंजन – 2021 suzuki hayabusa launched in india at rs 16.20 lakh


नई दिल्ली।
सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (SMIPL) ने भारत में अपनी नई जेनरेशन वाली Suzuki Hayabusa को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपनी इस आइकॉनिक स्पोर्ट्स बाइक की भारतीय बाजार में 16.40 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत रखी है। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि इस फ्लैगशिप स्पोर्ट्स बाइक की मई महीने से भारत में डिलीवरी शुरू हो जाएगी। यह 13 सालों में पहली बार है, जब कंपनी ने अपनी Hayabusa में इतने बड़े बदलाव किए हैं। नई Suzuki Hayabusa की एरोडायनेमिक्स को और भी बेहतर किया गया है। जापान की दिग्गज बाइक निर्माता की यह नई स्पोर्ट्स बाइक बीएस6/यूरो5 इमीशियन रेगुलेशन को फॉलो करती है।

इसके इलेक्ट्रॉनिक सूट को अपडेट किया गया है, जिसमें अलग-अलग रास्तों और राइडिंग परिस्थितियों के हिसाब से अलग-अलग राइडिंग मोड्स दिए गए हैं। 2021 Suzuki Hayabusa के पावर परफॉर्मेंस की बात करें, तो इसमें पावर के लिए बीएस6 कम्प्लायंट वाला में 1,340 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, DOHC, 16-वाल्व, इन-लाइन 4 इंजन दिया गया है। 2021 Hayabusa के पावर को 10 bhp और टॉर्क को 5 Nm घटाया गया है। इसका इंजन अब 9,700 आरपीएम पर 187 bhp की मैक्सिमम पावर और 7,000 आरपीएम पर 150 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 6 स्पीड गिरयबॉक्स से लैस है। नई Hayabusa पहले के मुकाबले 2 किलोग्राम हल्की हो गई है। इसका कर्ब वजन अब 264 किलोग्राम हो गया है।

नए इमीशन नॉर्म्स को पूरा करने के लिए इसके एगजॉस्ट सिस्टम में 2-स्टेज केटेलिटिक कनवर्टर दिया गया है। बाइक में नया स्लिप और असिस्ट कल्च भी दिया गया है। 2021 Suzuki Hayabusa में 299 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है। कंपनी ने इसे तीन कलर वेरिएंट्स में उतारा है। इनमें ग्लास स्पार्कल ब्लैक/कैंडी बर्न्ट गोल्ड, मैटेलिक मैट सॉर्ड सिल्वर/कैंडी डेयरिंग रेड, और पर्ल ब्रिलियंट व्हाइट/मैटेलिक मैट स्टेलर ब्लू शामिल हैं।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *