Apple could launch iphone 14 with 48 megapixel camera for the very first time last iphone had 12mp camera aaaq


File Photo: Apple iPhone 14 में दमदार कैमरा दिया जा सकता है.

File Photo: Apple iPhone 14 में दमदार कैमरा दिया जा सकता है.

स्मार्टफोन्स की दुनिया में ऐपल का iPhone शानदार स्मार्टफोन के साथ-साथ स्टेटस सिंबल भी माना जाता है. रिपोर्ट के मुताबिक iPhone का अगला वर्जन iPhone 14 में कंपनी 48 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर देने जा रही है…

ऐपल (Apple) के सारे प्रोडक्ट्स अपनी हाई लेवल की क्वालिटी और बेहतरीन तकनीक के लिए जाने जाते हैं. स्मार्टफोन्स की दुनिया में ऐपल का iPhone शानदार स्मार्टफोन के साथ-साथ स्टेटस सिंबल भी माना जाता है. iPhone स्मार्टफोन बेहतरीन परफॉरमेंस के साथ-साथ अपनी हाई क्वालिटी कैमरा फोटोग्राफी के लिए भी काफी पॉपुलर है. एक ओर जहां एंड्राइड स्मार्टफोन्स में प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल तक पहुंच गया है, वहीं सबसे महंगे आईफोन 12 प्रो मैक्स (iPhone 12 Pro Max) में भी ऐपल अभी तक 12 मेगापिक्सल का ही कैमरा दे रहा है. इस कैमरा से फोटो भले ही सही ली जा सकती हैं, लेकिन वीडियो रिकॉर्डिंग के मामले में यह उतना सक्षम नहीं है. ऐपल के सारे प्रोडक्ट पर नजर रखने वाले ऐपल इनसाइडर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone का अगला वर्जन iPhone 14 में कंपनी 48 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर देने जा रही है. (ये भी पढ़ें- सिर्फ 6,999 रुपये में मिल रहा है 5000mAh बैटरी वाला दमदार स्मार्टफोन, HD+ डिस्प्ले के साथ खूबसूरत है लुक) मिलेगी 8K वीडियो रिकॉर्डिंगइस सेंसर के चलते हाई क्वालिटी के पिक्चर्स के साथ यूज़र्स 8K जैसी हाई रिजोलूशन वीडियो रिकॉर्डिंग करने में भी सक्षम होंगे. फिलहाल iPhone में 4K वीडियो रिकॉर्डिंग का ही सपोर्ट मिलता है. ऐपल इनसाइडर के मुताबिक ऐपल इस स्मार्टफोन को 2022 में लॉन्च कर सकती है. वहीं दूसरी तरफ अगर एंड्रायड स्मार्टफोन्स की बात करें तो शियोमी Mi 11 अल्ट्रा, सैमसंग गैलेक्सी S21 सीरीज़ और वनप्लस 9 सीरीज़ के स्मार्टफोन्स ऐसे हैं जो 8K वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करते हैं. (ये भी पढ़ें-  10 हज़ार रुपये सस्ता हो गया Samsung का प्रीमियम स्मार्टफोन, बजट फोन पर भी भारी छूट)
ऐपल के एनालिस्ट मिंग-ची कुओ की मानें तो iPhone Mini को लेकर कंपनी बड़ा कदम उठाने जा रही है. उनके मुताबिक कंपनी अपनी iPhone Mini सीरीज़ को बंद करने जा रही है, रिपोर्ट के अनुसार अगले साल से कंपनी 12 Mini का प्रोडक्शन बंद करेगी. जानकारों के मुताबिक कंपनी अब अगले साल से सिर्फ 6.1-इंच और 6.7-इंच स्क्रीन साइज के iPhone पर ही सारा ध्यान केंद्रित करेगी.







Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *