apple iphone ios 14.5 update soon: Apple यूजर्स को जल्द मिलेगा iOS 14.5 अपडेट, iPhone बन जाएगा ज्यादा पावरफुल – apple iphone user will soon get ios 14.5 update know details


Apple iPhone iOS 14.5 Update: ऐपल यूजर्स को जल्द ही iOS 14.5 अपडेट मिलने वाला है। फिलहाल यह आईफोन के लिए बीटा वर्जन के तहत टेस्टिंग और फीडबैक में उपलब्ध है। जल्द ही यह वर्जन जारी कर दिया जाएगा। अब यह पता चला है कि iOS 14.5 जल्द सभी देशों में आने वाला है। अब कभी भी Apple बिना कुछ कहे इसे रिलीज कर सकता है या फिर इसे आगे बढ़ा सकता है, लेकिन अभी उम्मीद की जा रही है इसे जल्द ही लाया जाएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक भारत में आईफोन यूजर्स को 26 अप्रैल को iOS 14.5 मिल सकता है। यूजर्स को यह रात के 10:30 बजे मिल सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि अमेरिका में इसे सुबह 10 बजे के करीब लॉन्च किया जाना है और जापान में यह 27 अप्रैल सुबह 2 बजे आईफोन यूजर्स को मिलना है।

घर बैठे ऑक्सीजन लेवल चेक करने के लिए ये 5 सस्ती Smartwatch आएंगी आपके काम

बीते सप्ताह Apple के Spring Loaded इवेंट में कुछ नई डिवाइस लॉन्च की गईं। वहीं यह बताया गया कि iOS 14.5 अपडेट इस हफ्ते में आएगा। नया अपडेट काफी सारे फीचर्स और प्राइवेसी परिवर्तन साथ लेकर आएगा। यानी कि यूजर्स को अपना डाटा बैकअप लेना चाहिए और इसे इंस्टॉल करना चाहिए।

फीचर्स की बात की जाए तो iOS 14.5 में ऐप ट्रैकिंग ट्रांसपेरेंसी, ड्यूल सिम 5G सपोर्ट, मास्क के साथ ऑप्शनल FaceID अनलॉकिंग और Apple AirTag सपोर्ट शामिल हैं। iOS 14.5 में सबसे जरूरी ऐप ट्रैकिंग ट्रांसपेरेंसी फीचर है।

घर पर जरूर होने चाहिए हेल्थ को ट्रैक करने वाले ये 7 मैडिकल गैजेट्स, इस्तेमाल करना काफी आसान

इसके जरिए खुद की ऐप्स और सर्विस से अलग Apple के पावरफुल पुश के तौर पर iOS 14.5 सभी ऐप डेवलपर को iPhone या iPad पर यूजर्स को ट्रैक करने से पहले अनुमति के लिए बाध्य कर देगा। इससे ऐप स्टोर पर मौजूद सभी थर्ड-पार्टी ऐप प्रभावित होंगी।

Facebook ने ऐपल के इस फैसले की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि इससे उनके रेवेन्यू पर असर होगा। वहीं प्राइवेसी पसंद करने वाले लोगों ने ऐपल के इस कदम को सराहा है। इसकी बदौलत यूजर्स को बिना मंजूरी के ट्रैक नहीं किया जाएगा। यह फीचर्स डिफॉल्ट तौर पर लागू हो जाएगा और यूजर्स को अपने डाटा को ऐप्स द्वारा ट्रैक करना होगा।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *