Apple to replace these iPhone users’ battery for free : iPhone यूजर्स के लिए अच्छी खबर! Apple फ्री में चेंज कर रही है इस मॉडल की बैटरी, ऐसे लें लाभ


नई दिल्ली। कुछ आईफोन यूजर्स की बैटरी में दिक्कत आ रही है। अगर आपके आईफोन की बैटरी में भी कुछ खराबी लग रही है तो आप फ्री में बदलवा सकते हैं। हालांकि यह इतनी आसान प्रक्रिया नहीं है। इसके लिए यूजर्स को कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा। उसके बाद एप्पल यह जांच करेगा कि आईफोन की बैटरी को बदलने की जरूरत है या नहीं। अगर आपके आईफोन में ऐसी खराबी लग रही है तो आपको Apple से संपर्क करना चाहिए या फिर Apple के अधिकृत सर्विस प्रोवाइडर के पास जाना चाहिए। यहां हम आपको आईफोन की बैटरी बदलवाने की पूरी प्रक्रिया बता रहे हैं।

क्या खराबी है?
Apple ने कुछ iPhone 11 सीरीज के फोन की पहचान की है, जिसमें कुछ यूजर्स बैटरी खराबी की समस्या का सामना कर रहे हैं।

यह खराबी iPhone 11 यूजर्स को कैसे कर रही प्रभावित?
Apple के मुताबिक, इस खराबी से प्रभावित आईफोन की बैटरी तेजी से खत्म हो रही है या कभी-कभी कम हो जाती है। साथ ही साथ जब बात अधिक इस्तेमाल की होती है तो इसकी क्षमता भी कम हो जाती है।

सावधान! लोगों को कंगाल कर रहा है Whatsapp/SMS पर आया यह फर्जी लिंक, पढ़िए पूरा मामला

कौन से मॉडल्स हैं प्रभावित?
इस खराबी से iPhone 11 सीरीज के सभी आईफोन जैसे iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max प्रभावित हुए हैं।

Apple कैसे करेगा ठीक?
iOS 14.5 रोल आउट करने के साथ Apple ने इस खराबी को ठीक करने का तरीका बताया है। इससे बैटरी की अधिकतम क्षमता और बैटरी परफॉर्मेंस क्षमता फिर से ठीक हो जाती है।

अपना iOS कैसे करें अपडेट?
अपने आईफोन में iOS अपडेट करने के लिए आपको सबसे पहले सेटिंग्स ऐप में जाना है, उसके बाद जनरल में जाना है, उसके बाद सॉफ्टवेयर अपडेट में जाना है, फिर डाउनलोड पर जाकर इंस्टॉल करना है।

गजब Google! कंपनी के लिए वरदान बना Work From Home, एक साल में बचा लिए इतने हजार करोड़ रुपए

सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद क्या करें?
जब एक बार आईफोन iOS 14.5 में अपडेट हो जाता है तो उसके बाद यूजर्स को एक मैसेज नजर आएगा। जो कि यूजर्स को बताता है कि आईफोन पर बैटरी हेल्थ रिपोर्टिंग सिस्टम दोबारा चेक (मापा) किया जा रहा है।

बैटरी में खराबी पता करने में कितना समय लगेगा?
Apple के मुताबिक सामान्य चार्जिंग के दौरान अधिकतम क्षमता और पीक परफॉर्मेंस क्षमता को दोबारा चेक (मापा) किया जाता है। इस पूरी प्रक्रिया में करीबन कुछ हफ्तों का समय लग सकता है। अगर आपको यह देखना है कि आपकी बैटरी खराब है और आप इसे फ्री में बदलवाना चाहते हैं तो आपको इसके लिए कुछ समय इंतजार करना पड़ेगा।

इस खबर को पढ़कर Whatsapp छोड़ देंगे आप! क्योंकि Telegram में आ रहा है यह धांसू फीचर

यूजर्स को कैसे पता लगेगा आईफोन की बैटरी खराब है?
अगर बैटरी हेल्थ रिपोर्टिंग सिस्टम को दोबारा चेक करने की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाती है तो यूजर्स को एक मैसेज नजर आएगा। उसमें बताया गया होगा कि ‘बैटरी हेल्थ रिपोर्टिंग सिस्टम को दोबारा चेक (मापना) की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई। अब एप्पल के अधिकृत सर्विस प्रोवाइडर से आईफोन की बैटरी को पहले जैसे परफॉर्मेंस को वापस पाने के लिए फ्री में बदलवाया जा सकता है।’



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *