COVID-19 impact: HMSI to temporarily shut production plants from May 1 | 1 मई से 15 दिनों तक बंद रहेंगे होंडा मोटरसाइकिल के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • ग्राहकों की मदद के लिए वर्क फ्रॉम होम करेंगे ऑफिस एसोसिएट
  • मारुति सुजुकी और एमजी मोटर ने भी अपने प्लांट्स को बंद किया

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने 1 मई से अपने सभी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स को बंद करने का फैसला किया है। यह प्लांट 15 दिनों तक बंद रहेंगे। कंपनी का कहना है कि कोविड-19 के बढ़ते केसों और विभिन्न शहरों में लॉकडाउन के चलते यह फैसला लिया गया है। कंपनी का कहना है कि इस अवधि के दौरान सभी प्लांट्स में वार्षिक मेंटेनेंस का कार्य किया जाएगा।

हालात पर निर्भर करेगा प्रोडक्शन प्लान

HMSI ने बयान में कहा है कि कोविड-19 के हालात और मार्केट रिकवरी की समीक्षा के आधार पर कंपनी बाद के महीने में प्रोडक्शन प्लान पर फैसला करेगी। कंपनी के मुताबिक, मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स के बंद रहने के दौरान ग्राहकों और बिजनेस पार्टनर्स की मदद के लिए होंडा के सभी ऑफिस एसोसिएट्स वर्क फ्रॉम होम करेंगे। केवल आवश्यक स्टाफ ही कंपनी के प्लांट और देशभर में फैले विभिन्न कार्यालयों में काम करेगा। कंपनी की देश में 4 राज्यों में प्रोडक्शन फैसेलिटी है। यह फैसेलिटी हरियाणा के मानेसर, राजस्थान के तापूकारा, कर्नाटक के नर्सापुरा और गुजरात के विट्ठलपुर में स्थित हैं। इन सभी प्रोडक्शन फैसेलिटी की सालाना मैन्युफैक्चरिंग क्षमता 64 लाख यूनिट है।

मारुति और एमजी मोटर ने भी बंद किए अपने प्लांट

देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने कोविड-19 को देखते हुए हरियाणा के दो मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स को 1 महीने तक बंद रखने का फैसला किया है। इस दौरान दोनों मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स में मैंटेनेंस का कार्य किया जाएगा। कोविड को देखते हुए एमजी मोटर इंडिया ने भी अपने प्लांट को सात दिन तक बंद रखने की घोषणा की है। एमजी मोटर का प्लांट गुजरात के हलोल में स्थित है।

हीरो मोटोकॉर्प ने अस्थायी रोक लगाई

देश की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने सभी 6 मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में उत्पादन पर अस्थायी रोक लगा दी है। कंपनी के यह मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हरियाणा के धारुहेडा और गुरुग्राम, आंध्र प्रदेश के चित्तूर, उत्तराखंड के हरिद्वार, राजस्थान के नीमराणा और गुजरात के हलोल में स्थित हैं। नीमराणा के ग्लोबल पार्ट्स सेंटर में भी अस्थायी रूप से ऑपरेशन बंद हो गया है। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भी अपने दोनों प्लांट्स को मैंटेनेंस के चलते 26 अप्रैल से 14 मई तक बंद रखने की घोषणा की है।

एक दिन में 3.79 लाख मरीज मिले, 3646 मौतें भी हुईं

बुधवार को देश में 3 लाख 79 हजार 164 नए मरीजों की पुष्टि हुई। अब तक एक दिन में मिले नए मरीजों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले 27 अप्रैल को सबसे ज्यादा 3.62 लाख मरीजों की पहचान हुई थी। इसके अलावा 24 घंटे के अंदर 3,646 संक्रमितों की मौत भी हो गई। ये लगातार दूसरा दिन था, जब तीन हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। इससे पहले मंगलवार को 3,286 मौतें रिकॉर्ड की गई थीं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *