covid bed availability: अब Truecaller पर तुरंत ढूंढे अपने पास का Covid हॉस्पिटल, ऐसे करें इस्तेमाल – truecaller added new covid hospital directory feature


नई दिल्ली। देश में कोरोनावारस महामारी की सूनामी ने डरा कर रख दिया है। इस बार पिछले साल के मुकाबले बहुत ज्यादा केस आ रहे हैं। दिन प्रतिदिन केस बढ़ते जा रहे हैं तो ऐसे में सभी को यही सलाह दी जाती है कि सेफ्टी का पूरा ख्याल रखा जाए। जरूरत न होने पर घर से बाहर न निकला जाए और हमेशा मास्क पहना जाए और सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो किया जाए।

स्थिति इतनी ज्यादा विकट हो गई है कि हॉस्पिटल में खाली बेड सर्च करना भी मुश्किल है। इसी बीच लोकप्रिय कॉल आइडेंटिफिकेशन ऐप Truecaller ने भारत में यूजर्स के लिए एक नई कोविड-19 हॉस्पिटल डायरेक्टरी शामिल करके हॉस्पिटल को सर्च करने का काम आसान बना दिया है। Truecaller पर शामिल किए गए इस नए फीचर में पूरे देश के कोरोनावायरस के लिए तय किए गए हॉस्पिटल के एड्रेस और टेलीफोन नंबर समेत जानकारी उपलब्ध होगी।

LPG Gas: Rs 809 के गैस सिलिंडर को Paytm पर मात्र Rs 9 में खरीदने का आखिरी मौका

भारत के कई राज्यों में जब ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की कमी से कोरोनावायरस पूरे जोरो पर तो ऐसे में आया Truecaller का यह नया फीचर काफी काम आने वाला है। जानकारी के मुताबिक Truecaller इस जानकारी को ऑफिशियल सरकारी डाटाबेस से एकत्रित कर रहा है। इसके जरिए यूजर्स अपने क्षेत्र और उसके नजदीकी हॉस्पिटल की जानकारी सर्च कर पाएंगे।

अगर आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं तो आप Truecaller में कोविड-19 हॉस्पिटल डायरेक्टरी का इस्तेमाल कर पाएंगे। सभी फ्री टियर, Truecaller प्रीमियम और Truecaller गोल्ड यूजर्स को यह सुविधा मिलेगी। Truecaller ऐप ने यह भी साफ किया है कि वह इस डायरेक्टरी में लिस्टेड हॉस्पिटल में बेड दिलाने या किसी भी प्रकार की मेडिकल सुविधा दिलाने का वादा नहीं करता है।

5000mAh बैटरी और AI ड्यूल कैमरा से लैस Redmi 9 पर मिल रहा 414 रुपये EMI का ऑफर, पढ़ें डिटेल्स

Truecaller India के एमडी रिशित झुनझुनवाला ने एक ऑफिशियल स्टेट में कहा कि कंपनी जल्द से जल्द कोरोनावायरस संबंधित सर्विस के लिए एक आसान डायरेक्टरी शुरू करना चाहती थी। उन्होंने कहा कि ‘इस हॉस्पिटल लिस्ट के साथ हमने अपनी यह पहल शुरू की है। इसके बाद हम जल्द से जल्द ज्यादा वेरिवाई सोर्स शामिल करने के लिए प्रयास कर रहे हैं। इन तरीकों के जरिए हम कोरोनावायरस में राहत का प्रयास कर रहे हैं।’



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *