DxOMark, शाओमी मी11 ने ड्क्सओमार्क के कैमरा रिव्यू में दी गूगल पिक्सल और सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 स्मार्टफोन को टक्कर


Xiaomi Mi 11 का DxOMark कैमरा रिव्यू सामने आ चुका है। Xiaomi Mi 11 ने कैमरे के क्षेत्र में Google Pixel 5, Exynos आधारित Samsung Galaxy Note 20 और Galaxy Note 20 Ultra 5G के बराबर ही स्कोर किया है। शाओमी स्मार्टफोन के कैमरा को बेस्ट टेक्सचर और लो-नॉइस परफॉर्मेंस की कैटीगरी में बहुत सराहा गया है। Xiaomi Mi 11 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। इसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है। मेन कैमरा को 13 मेगापिक्सल सेकेंडरी अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर का सपोर्ट दिया गया है। इसी के साथ तीसरे कैमरे के तौर पर 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है।

DxOMark की स्मार्टफोन कैमरा रैंकिंग के अनुसार Mi 11 को कैमरा परफॉर्मेंस में कुल मिलाकर 120 प्वॉइंट्स मिले हैं। Samsung Galaxy Note 20 (Exynos), Galaxy Note 20 Ultra 5G (Exynos) और Google Pixel 5 ने भी इतना ही प्वॉइंट नम्बर स्कोर किया है। iPhone 11 और Xiaomi Mi 10T Pro 5G ने क्रमश: 119 प्वॉइंट्स और 118 प्वॉइंट्स का स्कोर किया है। Huawei Mate 30 Pro के साथ साथ Samsung Galaxy S21 Ultra 5G (Exynos) ने 121 प्वॉइंट्स स्कोर किये हैं। इसी के साथ ये दोनों ही फोन लिस्ट में Mi 11 से ऊपर रखे गये हैं। iPhone 12 mini और iPhone 12 ने 122 प्वॉइंट्स के साथ बराबर का स्कोर किया है।

Mi 11 के कैमरा रिव्यू की बात करें तो इसकी कलर परफॉर्मेंस काफी अच्छी है। Mi 11 स्मार्टफोन का कैमरा उच्च स्तर की डिटेल वाली इमेज क्लिक करने में सफल पाया गया है। वहीं टेक्सचर कैटीगरी में भी फोन ने बहुत अच्छा स्कोर किया है। रिव्यू में यह भी कहा गया है कि शाओमी का यह Mi 11 स्मार्टफोन नॉइस के मामले में भी अच्छा स्कोर कर पाया है। बहुत कम रोशनी में फोटो लेते समय लूमिनेंस नॉइस बढ़ जाता है जिसको कम करने में यह स्मार्टफोन बहुत हद तक कामयाब रहा। इसके अल्ट्रा वाइड कैमरा परफॉर्मेंस के स्कोर भी बेहतर निकल कर आये हैं।

Mi 11 स्मार्टफोन के कम स्कोर की बात करें तो Mi 11 को जूम परफॉर्मेंस में कम स्कोर मिला है। यहां पर ध्यान देने योग्य बात यह है कि इस स्मार्टफोन में समर्पित टेलीफोटो कैमरा नहीं है। इसके सेंसर का हाई नेटिव रिजोल्यूशन अच्छी क्वालिटी वाली इमेज नहीं ले पाता है। कुल मिलाकर Mi 11 को फोटो कैटीगरी में 127 प्वॉइंट्स मिले हैं। जूम कैटीगरी में 59 प्वॉइंट्स और वीडियो कैटीगरी में इसे 107 प्वॉइंट्स मिले हैं। भारत में Mi 11 23 अप्रैल को लॉन्च होने जा रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस लॉन्च में कंपनी vanilla Mi 11, Mi 11 Pro और Mi 11 Ultra के साथ साथ Mi 11i भी लॉन्च करेगी।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *