Elon Musk Failed to Get a Job at an Company in 1995 So He Started His Own details here varpat Tech Tips Hindi


एलन मस्क (Elon Musk)

एलन मस्क (Elon Musk)

दुनिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla) के मालिक एलन मस्क आज भले दुनिया के सबसे अमीर शख्स में से एक हैं, लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि मस्क कभी नौकरी करने की चाह रखते थे.

नई दिल्ली. एलन मस्क नाम तो सुना ही होगा.. हां! वही एलन मस्क (Elon Musk) जिनकी पहुंच जमीन से अंतरिक्ष तक तक है….दुनिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla) के मालिक एलन मस्क आज भले दुनिया के सबसे अमीर शख्स में से एक हैं, लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि मस्क कभी नौकरी करने की चाह रखते थे. इंटरनेट के शौकीन मस्क ने एक इंटरनेट कंपनी में नौकरी के लिए रिज्यूमे भी भेजा था, लेकिन अपने शर्मीले व्यवहार के चलते वे किसी से बात नहीं कर पाते थे. बाद में उन्होंने खुद की इंटरनेट कंपनी खड़ी कर दी. आइए जानते हैं क्या है ये कहानी-

सोशल मीडिया पर रहते हैं काफी एक्टिव
दुनिया के सबसे अमीर अरबपति रहे टेस्ला के CEO एलन मस्क (Elon Musk)सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. इस बीच एक ट्विटर यूजर प्रणय पाथोले ने एक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने मस्क को लेकर बड़ा खुलासा किया है और उस यूजर के पोस्ट पर मस्क ने भी अपना रिस्पॉन्स दिया है जो उनके फॉलोअर्स को काफी पसंद आ रहा है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें- बढ़ सकती है होम लोन और कार लोन की EMI, जानिए नए और मौजूदा ग्राहकों को क्या करना चाहिए?मस्क अपने शर्मीलेपन के चलते नहीं कर पाएं नौकरीप्रणय पाथोले द्वारा शेयर किए गए पोस्ट के मुताबिक, टेक्नोलॉजी की दुनिया में पैर जमाने से पहले एलन मस्क ने यह पता लगाने की कोशिश की कि वह क्या करना चाहते थे. उन्होंने नौकरी के लिए अप्लाई भी किया था, लेकिन अपने शर्मीले स्वभाव की वजह से वह नौकरी नहीं कर पा रहे थे. यही वजह थी कि उन्होंने खुद की कंपनी (Zip2) की शुरुआत की. हालांकि, मस्क ने भी इसे स्वीकार किया है कि वह किसी से भी बात करने में बहुत शर्माते थे.ये भी पढ़ें- कोरोनाकाल में करें Gold में निवेश.. ये 3 ऑप्शन हैं सबसे बेहतर, होगा तगड़ा मुनाफाजानिए क्या कहते हैं एलन मस्कटि्वटर यूजर ने एलन मस्क की एक पुरानी तस्वीर शेयर कर लिखते हैं कि साल 1995 में एलन मस्क एक इंटरनेट कंपनी के साथ काम करना चाहते थे. कंपनी का नाम नेटस्केप है. जहां उन्होंने काम करने के लिए आवेदन भी किया और अपना रिज्यूमे भेजा, लेकिन वह किसी से भी बात करने में काफी शर्माते थे. इसलिए उन्होंने अपनी ही इंटरनेट कंपनी की शुरुआत की, क्योंकि बेहद शर्मीले होने की वजह से वह कहीं भी नौकरी पाने में सक्षम नहीं थे. हालांकि बाद में इसके जवाब में स्पेसएक्स के CEO एलन मस्क ने लिखा, नौकरी तो मिल सकती थी लेकिन एक इंटरनेट कंपनी में नहीं.

बताया जा रहा है कि मस्क ने नेटस्केप में नौकरी पाने की कोशिश की थी क्योंकि वह इंटरनेट में काफी रुचि रखते थे. नेटस्केप वह कंपनी है जिसने पहला वेब ब्राउजर, नेटस्केप नेविगेटर बनाया था









Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *