Google Phone App new update feature automatically call record of unknown numbers know how it works aaaq


गूगल फोन ऐप में नया फीचर आया है.

गूगल फोन ऐप में नया फीचर आया है.

गूगल फोन ऐप स्टॉक एंड्रॉयड वाले फोन या फिर गूगल पिक्सल में पहले से मौजूद होता है. इस ऐप को आप अलग से भी डाउनलोड कर सकते हैं.

लोगों के पास हमेशा ही अनजान नंबर से फोन कॉल्स आते हैं फिर वो क्रेडिट कार्ड लेने के लिए हो या फिर किसी लोन के लिए. ऐसे में लोगों को सावधानी बरतते हुए बात करनी चाहिए. गूगल फोन ऐप (Google Phone App) ने एक नए फीचर को ऐड किया है जिसमे अनजान नंबर से आने वाली सभी कॉल्स को ये आटोमेटिक रिकॉर्ड कर लेगा.कॉल रिकॉर्डिंग शूरू होने पर गूगल ये जानकारी आपको नोटिफिकेशन के जरिए देगा. ये नोटिफिकेशन उसके पास भी जाएगा जिसने आपको कॉल किया है. ये फीचर कंपनी ने पिछले साल लॉन्च कर दिया था और अब इस फीचर को अपडेट कर दिया है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कुछ डिवाइस के लिए अपडेट जारी कर दिया गया है और अन्य के लिए भी जल्दी ही जारी किया जाएगा. (ये भी पढ़ें- लाखों में एक बार होती है ऐसी बड़ी गड़बड़ी, फिर भी 2 लाख का बिका अनोखी डिज़ाइन वाला ये iPhone, देखें फोटो) ज़्यादातर ये ऐप स्टॉक एंड्रॉयड वाले फोन या फिर गूगल पिक्सल में पहले से मौजूद होता है. इस ऐप को आप अलग से भी डाउनलोड कर सकते हैं.कैसे इस्तेमाल करें ये फीचर इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको गूगल फोन ऐप ओपेन करना होगा और मीनू बटन पर क्लिक करना होगा. >>इसके बाद कॉल रिकॉर्डिंग के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.
>>इसके बाद ‘numbers not in your contacts’ पर क्लिक करें और Always Record के ऑप्शन को सेलेक्ट कर लें. (ये भी पढ़ें- काफी सस्ते में मिल रहे हैं Xiaomi के तीन पॉपुलर स्मार्टफोन्स, शुरुआती कीमत सिर्फ 6,799 रुपये) >>ये सभी सेटिंग्स करने के बाद ये ऐप आपके फोन पर सभी अनजान नंबर से आने वाली फोन कॉल्स को रिकॉर्ड कर लेगा और इसकी जानकारी आपको नोटिफिकेशन के द्वारा देगा. इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपके फोन में ज्यादा फ़ोन स्टोरज की ज़रूरत होती है, क्योंकि कॉल रिकॉर्डिंग आपके फोन की स्टोरेज में होती है, एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड में नहीं.







Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *