hyundai alcazar launch date postponed: कोरोना के कहर का दिखा असर, Hyundai ने टाली Alcazar की लॉन्चिंग – hyundai motor postponed the launch of its hyundai alcazar suv in view of the growing case of the corona.


नई दिल्ली।
ह्यूंदै मोटर इंडिया लिमिटेड (Hyundai Motor India Ltd- HMIL) ने अपनी Hyundai Alcazar के लॉन्च को टाल दिया है। कंपनी इसे 29 अप्रैल 2021 को भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कंपनी ने इसकी लॉन्च को टाल दिया है। दक्षिण कोरिया की दिग्गज कार निर्माता ने अभी आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा नहीं की है, लेकिन कंपनी के सूत्रों ने इसकी पुष्टी कर दी है। कंपनी अब अपनी Hyundai Alcazar को भारत में अगले महीने यानी मई 2021 में लॉन्च करेगी। हालांकि, अगर कोरोना के हालात सुधरे नहीं, तो कंपनी इसकी लॉन्च की तारीख को आगे बढ़ा सकती है।

बता दें कि Hyundai Alcaza एक तरह से सेकेंड-जेनरेशन Creta का 7-सीटर वर्जन है, जिसे कंपनी ने भारतीय बाजार में पिछले साल लॉन्च किया था। यही कारण है कि Alcazar का फ्रंट से लेकर सी-पिलर तक का हिस्सा, देखने में काफी हद तक Creta जैसा ही है। हालांकि, इसका पीछे का हिस्सा Creta से बिल्कुल अलग है।

Hyundai Alcazar

रिपोर्ट्स के मुताबिक Creta के मुकाबले यह एसयूवी 30 मिलीमीटर लंबी होगी। वहीं, इसका व्हीलबेस 20 मिलीमीटर ऊंचा होगा। कार के कैबिन की बात करें, तो इसमें ग्राहकों को तीसरा रो भी मिलेगा। इसकी दूसरे रो में कैप्टन सीट दी जाएगी, जो सेंटर आर्मरेस्ट के साथ आएगी।इसका स्टाइल पूरी तरह से Creta जैसा ही है। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक, वेंटिलेटेड सीट्स, फ्लैट बटन स्टीयरिंग व्हील, 360-डिग्री कैमरा और पैनोरमिक सनरूफ मिलेंगे।

भारतीय बाजार में Hyundai Alcazar दो सीटिंग ऑप्शन्स में आएगी। इनमें 6-सीटर और 7-सीटर शामिल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Hyundai Alcazar तीन इंजन के साथ भारत में लॉन्च हो सकती है। इसका 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 115PS की मैक्सिमम पावर जेनरेट करेगा। वहीं, इसका 1.5 लीटर टर्बो-डीजल इंजन 138bhp और 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 115PS की मैक्सिमम पावर पैदा करेगा। इसके सभी वेरिएंट्स में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिल सकता है। वहीं, इसमें ग्राहकों को 7-स्पीड डुअल-कल्च ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिल सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी नई Hyundai Alcazar को भारतीय बाजार में 12 लाख से 18 लाख रुपये तक के बीच में लॉन्च कर सकती है।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *