iPhone 13 mini first look: This is how the iPhone 12 mini successor could look like | फोन का बैक पैनल और डुअल-रियर कैमरा दिखा, लेकिन इसकी पोजीशन पुराने मॉडल से अलग होगी


  • Hindi News
  • Tech auto
  • IPhone 13 Mini First Look: This Is How The IPhone 12 Mini Successor Could Look Like

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली4 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

एपल ने हाल ही में स्प्रिंग लोडेड इवेंट में नए आईपैड प्रो के साथ कई प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं। इस इवेंट के बाद अब आईफोन 13 मिनी के फोटो सामने आए हैं। फोटो में फोन का बैक पैनल नजर आ रहा है। जीएसएम एरिना की रिपोर्ट के मुताबिक, ये आईफोन 13 मिनी के प्रोटोटाइप की फोटो हैं। मॉडल आईफोन 12 मिनी के मॉडल से मिलता-जुलता है।

आईफोन 13 मिनी के बैक पैनल पर डुअल-रियर कैमरा दिख रहा है। इन्हें क्रॉस डिजाइन में सेटअप किया गया है। ऊपर लेंस के साथ LED फ्लैश दिया है। हालांकि, कैमरा कितने मेगापिक्सल का होगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। बता दें कि आईफोन 12 मिनी में भी डुअल-रियर कैमरा आता है।

आईफोन 13 मिनी के फीचर्स और कीमत (एक्सपेक्टेड)
इस आईफोन से जुड़ी लीक हुई जानकारी के मुताबिक, आईफोन 13 मिनी में 5.42-इंच का डिस्प्ले मिलेगा। इसका रेजॉल्यूशन 900 x 1850 पिक्सल होगा। इस स्मार्टफोन में 64GB स्टोरेज और दमदार बैटरी मिल सकती है। इसके अलावा कंपनी इसमें नया प्रोसेसर का इस्तेमाल कर सकती है। इसकी कीमत 50 से 60 हजार रुपए के बीच हो सकती है। हालांकि, अब तक एपल ने आईफोन 13 की लॉन्चिंग या इससे जुड़े किसी भी फीचर्स को लेकर ऑफिशियल कोई जानकारी नहीं दी है।

2022 में बंद हो सकता है आईफोन मिनी
एपल 2022 में लॉन्च होने वाले आईफोन को लेकर बड़ी प्लानिंग कर रही है। TF सिक्योरिटी एनालिस्ट मिंग-ची कुओ के मुताबिक, कंपनी एक साल बाद 5.4-इंच स्क्रीन वाले मिनी आईफोन को बंद कर सकती है। वहीं, 6.1-इंच और 6.7-इंच स्क्रीन वाले नए मॉडल लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने बीते साल आईफोन 12 में 5.4-इंच का मॉडल लॉन्च किया था।

नई स्क्रीन साइज वाले मॉडल जुड़ेंगे
मिंग-ची कुओ ने मैकरूमर्स में रिपोर्ट करते हुए कहा कि 2022 आईफोन में लाइनअप में दो 6.1-इंच और दो 6.7-इंच के मॉडल को जोड़ा जाएगा। ये आईफोन 12 फैमिली की तरह होंगे। जैसे आईफोन 12 और आईफोन 12 प्रो 6.1-इंच में आते हैं। वहीं, आईफोन 12 प्रो मैक्स 6.7-इंच स्क्रीन में आता है।

2022 आईफोन में 48 मेगापिक्सल कैमरा मिलेगा

  • कुओ के नोट में इस बात का भी जिक्र है कि 2022 में आने वाले आईफोन के हाई-एंड मॉडल में 48-मेगापिक्सल कैमरा सेंसर मिलेगा। नए मॉडल में 1.25-माइक्रोन पिक्सल साइज होने की भी बात कही गई है।
  • कुओ ने मैकरूमर्स में कहा कि हमे इस बात का यकीन है कि नए 2H22 आईफोन में डायरेक्ट 48 मेगापिक्सल आउटपुट और 12 मेगापिक्सल आउटपुट का सपोर्ट मिलेगा। 12 मेगापिक्सल आउटपुट के साथ नए 2H22 आईफोन का CIS पिक्सल साइज लगभग 2.5um तक बढ़ जाता है, जो कि आईफोन 12 की तुलना में काफी बड़ा है।
  • 2022 आईफोन मॉडल मोबाइल फोन कैमरा फोटोग्राफी को नए स्तर पर ले जाएगा। इससे 8K वीडियो रिकॉर्डिंग का फीचर भी मिल सकता है। साथ ही ये आग्युमेंटेड रियलटी (AR) और मिक्स्ड रियलटी (MR) के एक्सपीरियंस को बेहतर करेगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *