iphone12 is the most popular iphone model says apple ceo tim cook varpat


iPhone 12

iPhone 12

एपल (Apple) द्वारा अपने इन्वेस्टर्स के साथ की गयी दूसरे क्वार्टर 2021 की मीटिंग से कुछ ख़ास जानकारी का पता चला है. इन्वेस्टर मीटिंग में एपल के सीईओ टिम कुक ने कहा की आईफोन की बिक्री से कंपनी को बहुत ज्यादा फायदा हुआ है जिससे एपल कंपनी को और ज्यादा मजबूती मिली है.

नई दिल्ली. एपल (Apple) द्वारा अपने इन्वेस्टर्स के साथ की गयी दूसरे क्वार्टर 2021 की मीटिंग से कुछ ख़ास जानकारी का पता चला है. इन्वेस्टर मीटिंग में एपल के सीईओ टिम कुक ने कहा की आईफोन की बिक्री से कंपनी को बहुत ज्यादा फायदा हुआ है जिससे एपल कंपनी को और ज्यादा मजबूती मिली है. साथ ही उन्होंने कहा की आईफोन फॅमिली में सबसे ज्यादा पॉपुलर आईफोन 12 है. इसका ये मतलब नहीं की एपल के बाकि फ़ोन्स बिक्री के मामले में अच्छा नहीं कर रहे परन्तु आईफोन 12 के प्रो,प्लस और मैक्स की भारी डिमांड देखी जा रही है. ग्राहकों की संख्या में बहुत ज्यादा इजाफा टिम कुक ने कहा की पहली बार आईफोन खरीदने वाले ग्राहकों की संख्या में बहुत ज्यादा इजाफा हुआ है. ऐसा ही इजाफा पुराना आईफोन देकर नया आईफोन लेने वाले ग्राहकों में भी देखा जा रहा है. सभी एपल आईफोन मॉडल्स पूरे विश्व में अच्छा व्यापार कर रहे हैं आगे कुक ने कहा की अगर पूरी दुनिया में आईफोन के व्यापार की बात करें तो U.S में टॉप 5 स्मार्टफोन,टॉप 2 चीन में,टॉप 4 जापान में,टॉप 4 U.K में और टॉप 6 ऑस्ट्रलिआ के हैं. भारत में आईफोन 12 की शुरूआती कीमत 79000 है. ये भी पढ़ें- SBI, PNB और ICICI के ग्राहक जरूर ध्यान दें.. भूलकर भी न करें ये गलती, वरना खाते से निकल जाएंगे सारे पैसेरिकॉर्ड तोड़ 89.6 बिलियन डॉलर की बिक्री एपल ने दूसरे क्वार्टर की रिकॉर्ड रेवेन्यू को पेश किया. दूसरे क्वार्टर में एपल ने रिकॉर्ड तोड़ 89.6 बिलियन डॉलर की बिक्री की है. जो पिछले साल के दूसरे क्वार्टर के मुकाबले 54 प्रतिशत ज्यादा है. Ipad और mac में भी इसी तरह की रिकॉर्ड बिक्री देखने को मिली है. लोगो का कुछ समय से घर से काम करने के चलते एपल mac ने पिछले 3 क्वार्टर में रिकॉर्ड बिक्री की है. 35 प्रतिशत बिक्री हर देश में बढ़ी
एपल के प्रोडक्ट्स की बिक्री कम से कम 35 प्रतिशत हर देश में बढ़ी है.सबसे ज्यादा एपल प्रोडक्ट्स की बिक्री अमेरिका में 34.3 बिलियन डॉलर दर्ज की गयी. वहीँ चीन में दूसरे क्वार्टर 2021 में 17.7 बिलियन डॉलर की बिक्री हुई जो दूसरे क्वार्टर 2020 में सिर्फ 9.4 बिलियन डॉलर की थी.







Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *