Kia Motors: SUV के बाद MPV सेगमेंट में धमाल मचाएगी Kia, आ रही नई कार – kia to enter mpv segment in india


नई दिल्ली
कार निर्माता कंपनी किआ ने कुछ वक्त पहले ही अपनी सेल्टॉस और सॉनेट एसयूवी को अपडेट किया है। अब कंपनी ने यह कन्फर्म कर दिया है कि एक नए सेगमेंट में एंट्री करने वाली है। कंपनी एक नया 7 सीटर यूटिलिटी मॉडल लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने इस बारे में कोई तय तारीख नहीं बताई है पर माना जा रहा है कि कंपनी साल 2022 की शुरुआत में यह कार लॉन्च कर सकती है।

MPV सेगमेंट में एंट्री की तैयारी

कंपनी एसयूवी सेगमेंट के बाद अब एमपीवी सेगमेंट में एंट्री कर रही है। भारत और नॉर्थ कोरिया में कंपनी ने इस कार की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। भारत में इस कार की टक्कर Maruti Suzuki Ertiga और Toyota Innova Crysta से होगी।

Kia ने भारत में कुछ समय में ही काफी लोकप्रियता और मार्केट शेयर हासिल कर लिया है। भारत में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार किआ सॉनेट लॉन्च के बाद से लगातार धमाल मचा रही है। इस कार में फीचर्स की भरमार है। इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, नैविगेशन और लाइव ट्रैफिक अपडेट्स, वायरस प्रोटेक्शन के साथ स्मार्ट एयर प्यूरीफायर, 7 स्पीकर वाला बोस का ऑडियो सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, रिमोट इंजन स्टार्ट, एलईडी साउंड मूड लाइटिंग जैसे ढेरों स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ 6 एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल असिस्ट ड्राइव, फ्रंट पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ड रिमाइंडर और हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम समेत ढेरों सेफ्टी फीचर्स भी हैं।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *