kia sonet suv: Kia Sonet ने भारत में मचाई धूम, पिछले 3 महीनों में 25000 ग्राहकों ने खरीदी कार – kiya motors india sold 25000 units of kia sonet in india in the last 3 months


नई दिल्ली।
किया मोटर्स इंडिया (Kia Motors India) की Kia Sonet को इस साल भारतीय ग्राहकों की तरफ से काफी पसंद किया जा रहा है। यही कारण है कि इस इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी ने इस साल जनवरी से लेकर मार्च तक के बीच 25,000 बिक्री का आंकड़ा पर कर लिया है। बता दें कि कंपनी ने इसे पिछले साल सितंबर महीने में लॉन्च किया था। इस गाड़ी की बंपर मांग का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि लॉन्च के केवल 12 दिनों में ही इस गाड़ी ने बेस्ट सेलिंग एसयूवी का खिताब अपने नाम कर लिया था।

Kia Motors ने पिछले साल भारतीय बाजार में कुल 38,363 कारों की बिक्री की थी। यहां इस बात का भी ध्यान देना जरूरी है कि पिछले साल कोरोना महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन से कंपनी कि बिक्री और प्रोडक्शन दोनों पर काफी बुरा असर पड़ा था। ऐसे में जब हालात थोड़े सामान्य हुए तो कंपनी की बिक्री में काफी तेजी दर्ज की गई। कंपनी ने पिछले तीन महीनों में अपनी Sonet सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के 25,000 यूनिट्स की भारतीय बाजार में बिक्री की है।

Kia Sonet की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.79 लाख रुपये है। Kia Sonet भारतीय बाजार में तीन इंजन में उपलब्ध है। इनमें 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल, 1.2-लीटर पेट्रोल, और 1.5-लीटर डीजल शामिल हैं।

इसका 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल 117 बीएचपी की पावर और 172 एनएम टॉर्क का टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। वहीं, इसका 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन 81 बीएचपी की पावर और 115 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। जबकि. इसका 1.5-लीटर डीजल इंजन 113 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जेनकेट करता है। इसका इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। इसमें डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर का विकल्प मिलता है।



Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *