Mahindra XUV700: Mahindra की वेबसाइट पर पहली बार दिखी XUV700 की झलक, इन धांसू फीचर्स के साथ होगी भारत में लॉन्च – mahindra xuv700 listed on mahindra and mahindra’s website


नई दिल्ली।
महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) की नई फ्लैगशिप एसयूवी Mahindra XUV700 भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। कंपनी ने इसे अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। यह एसयूवी नए W601 प्लेटफॉर्म पर काम करेगी। हालांकि, यह भारत में कब लॉन्च होगी इसको लेकर अभी कंपनी ने कोई भी जानकारी नहीं दी है। हालांकि, कंपनी ने इतना जरूर बताया है कि यह एसयूवी साल की दूसरी छमाही में लॉन्च होगी। XUV700 भारतीय बाजार में XUV500 की जगह लेगी। यानी, XUV700 के लॉन्च के बाद महिंद्रा अपनी XUV500 का प्रोडक्शन भारत में बंद कर देगी। बता दें कि कंपनी अपनी XUV700 एसयूवी को इस साल भारत में लॉन्च करने वाली है। हालांकि, यह कब लॉन्च होगी इसको लेकर अभी कंपनी ने कोई भी जानकारी नहीं दी है।

Mahindra XUV700 को मोनोकोक प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इसमें सबसे लेटेस्ट वर्ल्ड क्लास सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। सोशल मीडिया और ऑनलाइन इंटरनेट पर इसके स्पाई फोटोज पहले से ही वायरल हो रहे हैं। कंपनी भारतीय बाजार में इसे पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन के साथ उतार सकती है। इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिलेगा। इसके अलावा ग्राहकों को इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) भी मिल सकता है।

इसमें इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक्स और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा बेहतर सुरक्षा के लिए कंपनी इसमें 6 एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट के साथ 4 डिस्क ब्रेक दे सकती है। खुफिया तस्वीरों और रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, फुल LED हेडलाइट्स, नया बड़ा ग्रिल, स्पोर्टी अलॉय व्हील्स और नई हॉरिजॉन्टली माउंटेड LED टेललाइट्स दिए जा सकते हैं। इसके अलावा इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इसके कैबिन में Mercedes-Benz की स्टाइल वाली बड़ी सिंगल यूनिट स्क्रीन दी जा सकती है, जिसमें स्प्लिट इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट कलस्ट मिलेगा। इसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को स्पोर्ट मिलेगा।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *