Money Making Tips: यहां इनवेस्ट कर फ्यूचर करें सिक्योर, हर महीने होगी इनकम


PNB के साथ करें निवेश

PNB के साथ करें निवेश

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) अपने ग्राहकों के लिए नई नई सुविधाएं लेकर आता रहता है. PNB अपने ग्राहकों के लिए NPS सिस्टम लेकर आया जहां निवेश कर आप अपना फ्यूचर सिक्योर कर सकते हैं.

नई दिल्ली. पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) अपने ग्राहकों के लिए नई नई सुविधाएं लेकर आता रहता है. PNB अपने ग्राहकों के लिए NPS सिस्टम लेकर आता है. इसके जरिए ग्राहक अपने फ्यूचर प्लान कर सकते हैं. आप पीएनबी के साथ बेहतर कल का सपना आसानी से साकार कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि आप किस तरह से एनपीएस खाता खुलवा सकते हैं

पंजाब नेशनल बैंक की ओर से नेशनल पेंशन सिस्टम की शुरुआत की गई है. इस योजना का फायदा आप सभी शाखाओं पर ले सकते हैं. पीएनबी को प्वाइंट ऑफ प्रेसेंस (PoP) के रूप में रजिस्ट्रेशन किया गया है. बैंक ने बताया कि हमारी सभी शाखाओं पर एनपीएस का संचालन किया जा रहा है.

PNB में ट्वीट कर दी जानकारी
पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि अब अपने बेहतर कल का सपना आसानी से साकार करें. PNB के साथ अपना ई एनपीएस खाता खुलवाएं.

इन आसान स्टेप्स को फॉलो करके आप अपना
>> पीएनबी की अधिकारिक वेबसाइ पर लॉग इन करें.
>> ऑनलाइन सब्सक्राइबर रजिस्ट्रेशन पेज पर न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.
>> अपना वर्चुअल आईडी नंबर डाल कर रजिस्टर्ड नंबर पर ओटीपी प्राप्त करें.
>> एकनॉलेजमेंट नंबर जेनरेट कर व्यक्तिगत जानकारी भरें.
>> जानकारी भरने के बाद पीआरएएन नंबर प्राप्त कर लॉग इन करें.

अधिकारिक लिंक पर क्लिक करें
इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक https://tinyurl.com/y5qn845h पर क्लिक करें.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने मुफ्त अनाज देने का किया ऐलान, 80 करोड़ लोगों को जून तक फ्री में मिलेगा राशन

क्या होता है NPS?
नेशनल पेंशन सिस्टम (NPS) को जनवरी 2004 में सरकारी कर्मचारियों के लिए शुरू किया गया था. इसे 2009 में सभी कैटगरी के लोगों के लिए खोल दिया गया. कोई भी व्यक्ति अपने कामकाजी जीवन के दौरान पेंशन खाते में नियमित रूप से योगदान दे सकता है. 60 साल की उम्र पर पहुंचने पर इकठ्ठा हुई धन राशि के एक हिस्से को वह एक बार में निकाल भी सकता है और बची हुई राशि का इस्तेमाल रिटायरमेंट के बाद नियमित आय प्राप्त करने के लिए कर सकता है.

नेशनल पेंशन सिस्टम (एनपीएस) में 2 तरह के खाते खोलने की सुविधा मिलती है. इसमें टियर 1 अकाउंट पेंशन अकाउंट होता है. वहीं, टियर 2 अकाउंट वॉलंटियरी सेविंग्स अकाउंट है. जिन एनपीएस सब्सक्राइबर का टियर 1 अकाउंट है, वे टियर 2 अकाउंट खोल सकते हैं. इसके लिए ऑफलाइन या एनपीएस पोर्टल का इस्तेमाल किया जा सकता है.









Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *