Oppo F19 Pro Review in hindi know price and features details


हाल ही में एक रिपोर्ट आई थी कि तीन दिन में ओप्पो ने अपनी F19 Pro सीरीज की 230 करोड़ रुपये की बिक्री कर डाली। सीरीज के तहत दो फोन F19 Pro और F19 Pro+ आते हैं। जल्द ही सीरीज का नया फोन ओप्पो F19 भी आने वाला है। हमनें कुछ दिन तक Oppo F19 Pro स्मार्टफोन का इस्तेमाल किया है। इसमें चार रियर कैमरा, 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, पंच-होल डिस्प्ले और 30W फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। तो आइए हमारे रिव्यू में जानते हैं कि क्या यह फोन आपको खरीदना चाहिए या नहीं?

डिस्प्ले और डिजाइन
सबसे पहले बात डिजाइन की करते हैं। फोन का लुक प्रीमियम नजर आता है। इसमें आगे की तरफ पंच-होल डिजाइन वाला डिस्प्ले दिया गया है, जिसके बेजल्स भी पतले हैं। पीछे की तरफ क्वाड रियर कैमरा सेटअप, LED फ्लैश और Oppo की ब्रैंडिंग दी गई है। रियर कैमरा मॉड्यूल पर AI 48MP लिखा हुआ है। फोन का बैक पैनल है तो प्लास्टिक का, लेकिन ग्लास जैसा दिखाई पड़ता है। फोन दो कलर ऑप्शन- क्रिस्टल सिल्वर और फ्लूइड ब्लैक में आता है। हमारे पास फोन का ब्लैक कलर ऑप्शन है। 

स्मार्टफोन में 6.4 इंच का Super AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। 1080p रिजोल्यूशन सपोर्ट करने वाला यह डिस्प्ले काफी कलरफुल और ब्राइट है। यह काफी स्मूद काम करता है। इसमें फेस अनलॉक और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर का फीचर भी है। यह काफी लाइटवेट है और इसका वजन मात्र 172 ग्राम है। फोन के निचले हिस्से में स्पीकर ग्रिल, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक दिया गया है। दाईं तरफ पावर बटन और बाईं तरफ वॉल्यूम कीज़ दी गई हैं। खास बात है कि फोन के बॉक्स में चार्जिंग अडेप्टर, केबल और बैक कवर के अलावा इयरफोन भी दिए गए हैं। 

सॉफ्टवेयर और परफॉर्मेंस
डुअल नैनो सिम वाले इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम और MediaTek Helio P95 प्रोसेसर दिया गया है। फोन 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज ऑप्शन में आता है। हमारे पास फोन का 128 जीबी वेरिएंट है। फोन में स्टोरेज बढ़ाने के लिए दो सिम के अलावा, माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट अलग से दिया गया है। फोन में Amazon, Flipkart, Netflix और Snapchat जैसे ऐप्स प्री-इंस्टॉल्ड मिलते हैं। इसमें दिनभर के काम और मल्टी-टास्किंग बड़ी आसानी से कर सकते हैं। इसमें गेमिंग के लिए खास Game Focus Mode दिया गया है। Call of Duty: Mobile जैसा हैवी गेम भी इसमें आसानी से खेल पाते हैं। 

फ्रंट और रियर कैमरा
फोन में पीछे की तरफ चार कैमरा लेंस मिलते है। रियर कैमरा में 48 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मोनो लेंस मिलता है। सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन की सबसे बड़ी खासियत इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग है। इसमें 4K और 1080P वीडियो रिकॉर्डिंग 30fps पर कर पाते हैं। साथ ही 1080P में ही स्लो मोशन रिकॉर्डिंग का भी फीचर है। 

आप इसके जरिए ब्लर बैकग्राउंड के साथ वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं, साथ ही चाहें तो बैकग्राउंड को ब्लैक एंड व्हाइट भी कर सकते हैं। इसमें Dual Video Mode भी मिलता है, जिसके जरिए आप फ्रंट और रियर कैमरा से एक साथ रिकॉर्ड कर पाएंगे। फोटोग्राफी के लिए इसमें ढेर सारे फिल्टर्स दिए गए हैं, जो सब्जेक्ट के कलर को ज्यादा बेहतर बना देते हैं। इसके जरिए आप सोशल मीडिया रेडी सेल्फी तस्वीरें ले पाते हैं। आप Portrait मोड में भी फोटोज ले पाते हैं। अंधेरे में तस्वीरें लेने के लिए Night Mode भी दिया गया है, हालांकि इसमें बहुत ज्यादा डीटेल्स नहीं आ पातीं। 

बैटरी और कीमत
इसमें कंपनी ने 4,310mAh की बैटरी दी है जो कि 30W फास्ट चार्जर को सपोर्ट करता है। साधारण यूज पर यह आसानी से पूरा दिन चल जाती है।  कंपनी का दावा है कि फोन 5 मिनट चार्ज करने पर 3.2 घंटे का टॉकटाइम मिल जाएगा। आप चाहें तो इतनी चार्जिंग से 1 घंटा इस्टाग्राम चला सकते हैं। कीमत की बात करें तो इसके 128 जीबी मॉडल की कीमत 21,490 रुपये और 256 जीबी की कीमत 23,490 रुपये है। 

हमारा फैसला 
देखा जाए तो 20 से 25 हजार रुपये की रेंज में आने वाला ओप्पो एफ 19 प्रो स्टाइलिश डिजाइन, कलरफुल डिस्प्ले और बढ़िया कैमरे के साथ आता है। हालांकि 7000mAh की बैटरी और 65वॉट फास्ट चार्जिंग वाले इस दौर में इसकी बैटरी कैपिसिटी और चार्जिंग थोड़ी और बेहतर हो सकती थी। साथ ही कई यूजर्स को इसमें हीटिंग की समस्या भी महसूस हुई है। परफॉर्मेंस के मामले में भी यह निराश नहीं करता है। ओवरऑल यह एक बैलेंस हैंडसेट कहा जाएगा। 



Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *