PUBG Lite फैंस के लिए बुरी खबर, आज से नहीं खेल पाएंगे गेम


PUBG Lite डेवलपर्स ने पिछले महीने घोषणा की थी कि इस गेम की आज, यानी 29 अप्रैल से सर्विस बंद हो जाएगी। डेवलपर्स द्वारा 30 मार्च को साझा किए गए एक टर्मिनेशन शेड्यूल में टीम ने घोषणा की थी कि सबसे पहले lite.pubg.com वेबसाइट को बंद किया जाएगा और इसके बाद 29 अप्रैल को गेम की सर्विस को बंद कर दिया जाएगा। पबजी लाइट PUBG का एक लाइट वर्ज़न है, जिसे लो-एंड पीसी सेटअप पर खेलने के लिए बनाया गया था। दिखने में और गेमप्ले के मामले में इसे पबजी के समान डिज़ाइन किया गया था। हालांकि यह पूरी तरह से फ्री-टू-प्ले गेम था, यानी इस गेम के सभी एलिमेंट मुफ्त थे।

पिछले साल सितंबर में भारत में PUBG Mobile के बैन होने के बाद से कंपनी देश में इस गेम की वापसी पर काम कर रही है। PUBG: New State की घोषणा के दौरान कंपनी ने कहा था कि वह अभी भी देश में पबजी मोबाइल इंडिया पर फोकस कर रही है। वहीं, PC पर PUBG को प्रतिबंधित नहीं किया गया था और PUBG Lite ने मोबाइल वर्ज़न के बैन से कम हुई लोकप्रियता को बनाए रखने में मदद की।

आज, 29 अप्रैल को डेवलपर्स द्वारा गेम को बंद किए जाने की घोषणा की गई थी और आज गेम सर्विस को भारतीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे बंद भी कर दिया गया। इसका मतलब है कि अब प्लेयर्स गेम में मैच नहीं खेल पाएंगे और साथ ही अपनी इन-गेम करेंसी को खर्च नहीं कर पाएंगे। गेम की सर्विस तो बंद की जा चुकी है और कंपनी के अनुसार, 29 मई से PUBG Lite के लिए प्लेयर सपोर्ट भी बंद हो जाएगा, जिसके बाद जुलाई 2019 में भारत में लॉन्च हुआ यह गेम पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। हालांकि PUBG Lite का Facebook पेज सब बंद होने के बाद भी चलता रहेगा।

गेम को पूरी तरह से क्यों बंद किया जा रहा है, इसे लेकर गेम कंपनी Krafton ने किसी प्रकार का बयान जारी नहीं किया है। लॉन्च के तुरंत बाद से यह गेम काफी लोकप्रिय हो गया था, क्योंकि यह लो-एंड पीसी में आराम से चलता था। इसके ऊपर यह एक फ्री-टू-प्ले गेम भी था। पिछले साल दिसंबर में डेवलपर्स ने गेम को 100 प्रतिशत फ्री-टू-प्ले बनाने के लिए इसमें स्किन और कॉस्टूम खरीदने के लिए बनाई गई L-COIN (पेड कैश) करेंसी सिस्टम को खत्म कर दिया था।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *