Redmi K40 Game Enhanced Edition भारत में Poco F3 GT के नाम से होगा लॉन्च!


Poco F3 GT को भारत में Redmi K40 Game Enhanced Edition के रिब्रांडेड मॉडल की तरह लॉन्च किया जा सकता है। यह फोन चीन में 27 अप्रैल को लॉन्च हुआ है। टिप्स्टर के अनुसार इन दोनों ही स्मार्टफोन का एक जैसा मॉडल नम्बर है। वहीं कंपनी की तरफ से इस फोन के बारे में अभी कोई जानकारी बाहर नहीं आई है। Redmi K40 Game Enhanced Edition में कुछ डेडीकेटेड गेमिंग फीचर्स जैसे- हटा दिए जाने वाले शॉल्डर बटन, ट्यून्ड ऑडियो और MediaTek Dimensity 1200 SoC चिपसेट 12 जीबी तक की रैम के साथ दिया गया है।

टिप्स्टर Kacper Skrzypek ने एक कोड का स्क्रीनशॉट ट्विट किया है जिसमें आने वाले स्मार्टफोन का मॉडल नम्बर M2104K10I है और मार्केटिंग नाम Poco F3 GT उल्लेखित है। यही मॉडल नम्बर Redmi K40 Game Enhanced Edition का भी बताया गया है। इससे पहले भी Master Lu समेत कुछ बेंचमार्किंग प्लेटफॉर्म्स ने रेडमी के स्मार्टफोन की डीटेल शेयर की थीं, जिसको Redmi K40 Game Enhanced Edition कहा जा रहा था। इसके मॉडल नम्बर M2104K10AC, M2102K10C और M2104K10C बताए गए थे।

यह देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि बेंचमार्किंग प्लेटफॉर्म पर दिखे ये मॉडल नम्बर कथित Poco F3 GT के मॉडल नम्बर से कुछ तो संबंध रखते हैं। ऐसा संभव है कि ‘C’ और ‘I’ क्रमश: China और India को सूचित कर रहे हों। अगर पोको का यह स्मार्टफोन Redmi K40 Game Enhanced Edition का रिब्रांडेड मॉडल हुआ तो दोनों में ही समान स्पेसिफिकेशन देखी जा सकती हैं।
 

Poco F3 GT Specifications (expected)

यहां पर यह मानकर लिखा जा रहा है कि Poco F3 GT और Redmi K40 Game Enhanced Edition में समान स्पेसिफिकेशन आएंगी। उसी के अनुसार Poco F3 GT में  Android 11 और टॉप पर MIUI 12.5 स्किन हो सकती है। इसमें 6.67 इंच की full-HD+ (1,080×2,400 पिक्सल्स) OLED डिस्पले हो सकती है। जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz रहेगा और HDR10+ का सपोर्ट भी हो सकता है। इस फोन में MediaTek Dimensity 1200 SoC के साथ 12 जीबी तक की LPDDR4x RAM और 256 जीबी तक की UFS 3.1 स्टोरेज हो सकती है। इसमें सफेद ग्राफीन के साथ वेपर चैम्बर LiquidCool टेक्नोलॉजी भी देखी जा सकती है जो कि लोड के दौरान फोन को ठंडा रखने में मदद करेगी। फोन में JBL के स्पीकर्स भी हो सकते हैं।

फोटोग्राफी के लिए Poco F3 GT में Redmi K40 Game Enhanced Edition की तरह ही ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है। जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर f/1.65 लेंस के साथ देखने को मिल सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है। कनेक्टिविटी के मामले में फोन के अंदर Wi-Fi, 5G, GPS, NFC, और USB Type-C पोर्ट भी देखने को मिल सकता है। इसमें साइड की तरफ दिया गया फिंगरप्रिंट स्कैनर भी देखने को मिल सकता है। वहीं पावर के लिए 5,065mAh की बैटरी 67W फास्ट चार्जिंग के साथ हो सकती है। धूल और पानी से बचाव हेतु इसमें IP53 रेटिंग भी देखने को मिल सकती है।





Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *