Redmi K40 Game Enhanced Edition में होगा MediaTek Dimensity 1200 SoC


Redmi K40 के Game Enhanced Edition में MediaTek Dimensity 1200 SoC चिपसेट होने की कंपनी ने पुष्टि कर दी है। विबो पर कंपनी ने यह जानकारी दी है। यह फ्लैगशिप प्रोसेसर 6nm की प्रोसेस टेक्नोलॉजी पर आधारित है। यह 200 मेगापिक्सल तक के कैमरा को सपोर्ट कर सकता है। रेडमी का यह नया फोन उष्मा विसरण (हीट डिस्सीपेशन सिस्टम) के साथ आएगा जो कि एरोस्पेस ग्रेड मैटीरियल से बना होगा। Redmi K40 Game Standard Edition भी Game Enhanced Edition के साथ आ सकता है।

शाओमी ने Wiebo पर कुछ टीजर्स पोस्ट किए हैं जो कि ऑक्टाकोर MediaTek Dimensity 1200 SoC की पुष्टि करते हैं। कंपनी का दावा है कि यह नया चिपसेट हाइ एंड गेमिंग का अनुभव देगा। साथ ही फोन की पर्फॉर्मेंस भी स्थिर होगी और पावर की खपत भी कम हो जाएगी।

MediaTek Dimensity 1200 चिपसेट को जनवरी में लॉन्च किया गया था। सबसे पहले यह प्रोसेसर चीन में Realme GT Neo में देखा गया था। Realme भी अपना पहला Dimensity 1200 चिपसेट वाला फोन भारत में जल्द ही लाने की योजना पर काम कर रही है। यह Realme GT Neo हो सकता है। चिपसेट की पुष्टि के अलावा शाओमी ने टीजर के द्वारा यह भी बताया है कि Redmi K40 Game Enhanced Edition ने बेंचमार्क ऐप AnTuTu पर 724,495 का स्कोर किया है।

Redmi K40 Game Enhanced Edition स्मार्टफोन नया हीट डिस्सीपेशन सिस्टम लिए रहेगा जो रॉकेट बनाने में प्रयोग होने वाले लो-डायइलेक्ट्रिक और हाइ-थर्मल कंडक्टीविटी मैटीरियल से बना होगा। यह फोन काफी पतला और हल्का होगा। यह TÜV Rheinland प्रमाणिकता के साथ आएगा।

शाओमी चीन में Redmi K40 Game Enhanced Edition को 27 अप्रैल को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इसके पहले ही बताया था कि इस स्मार्टफोन में अदृष्य शोल्डर बटन होंगे। इससे पहले Redmi K40 सीरीज में Redmi K40, Redmi K40 Pro और Redmi K40 Pro+ फरवरी में ही लॉन्च हो चुके हैं। ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि कंपनी फोन में गेम से संबंधित कुछ फीचर्स लाएगी। मगर कंपनी ने गेम एक्सेसरीज के साथ आना तय किया। यह Redmi K40 Game Enhanced Edition के लिए कंपनी की रणनीति का हिस्सा रहा होगा।

इसके अलावा बेंचमार्क ऐप Master Lu ने रेडमी फोन के एक और मॉडल नम्बर को शेयर किया है। यह M2104K10AC मॉडल है। इसका Redmi K40 Game Enhanced Edition के साथ कुछ संबंध है जो कि सर्टीफिकेशन साइट्स पर मॉडल नम्बर M2102K10C और M2104K10C के साथ दिखाई दिया था। ऐसा हो सकता है कि यह Redmi K40 Game Standard Edition हो।

बेंचमार्क ऐप ने सुझाया है कि इस रेडमी फोन में MediaTek Dimensity 1100 SoC चिपसेट के साथ ही 8जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज होगी। फोन में फुलएचडी प्लस डिस्पले होने की पूरी संभावना है। जिन लोगों इस फोन में रुचि है उनको अलगे हफ्ते तक का इंतजार करना होगा। जिसमें साफ हो जाएगा कि कंपनी Redmi K40 Game Enhanced Edition के साथ Redmi K40 Game Standard Edition भी लॉन्च करती है या नहीं।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *