Report सैमसंग गैलेक्सी एम42 5जी है गैलेक्सी ए42 5जी का रिब्रांडेड वर्जन: रिपोर्ट


Galaxy M42 5G स्मार्टफोन Samsung Galaxy A42 5G का ही रिब्रांडेड वर्जन है। ऐसा स्मार्टफोन्स के लिए गूगल प्ले कन्सॉल लिस्टिंग की एक रिपोर्ट कह रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों ही स्मार्टफोन में एक ही डिवाइस कोड है, जैसा कि गूगल प्ले कन्सॉल में लिस्ट किया गया है। ये खबर Samsung M series लॉन्च के ठीक एक दिन पहले आई है। सैमसंग की M सीरीज अमेजॉन पर आने वाली है। Samsung Galaxy M42 को Qualcomm Snapdragon 750G SoC के साथ लिस्ट किया गया है। इसमें वॉटरड्रॉप नॉच होगी और वर्गाकार रियर कैमरा मॉड्यूल होगा।

गूगल प्ले सपोर्टेड डिवाइस लिस्ट का हवाला देकर 91Mobiles की ये रिपोर्ट दावा करती है कि Galaxy M42 5G और Galaxy A42 5G दोनों में ही “a42xq” डिवाइस कोड है। गूगल प्ले कन्सॉल लिस्टिंग में Samsung Galaxy A42 5G की स्पेसिफिकेशन भी बताई गई हैं। अब सैमसंग उन्हीं समान स्पेसिफिकेशन्स के साथ Galaxy M42 5G को लॉन्च करने जा रही है।

Samsung Galaxy M42 कथित तौर पर Wi-Fi Alliance और Bluetooth SIG लिस्टिंग में भी देखा गया है। यहां भी यही बात निकल कर सामने आती है कि यह Samsung Galaxy A42 5G का ही रिब्रांडेड मॉडल है जिसे कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किया था।

Galaxy M42 5G India launch, availability

भारत में Galaxy M42 5G लॉन्च 28 अप्रैल को निर्धारित किया गया है। यह Amazon India website पर उपलब्ध होगा। अमेजॉन पर इस फोन का डिजाइन भी दिखाया गया है जिसमें फोन के अंदर वर्गाकार आकृति में क्वाड कैमरा सेटअप है। अमेजॉन पर इस स्मार्टफोन के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो चुके हैं। यदि आप इस फोन को खरीदने के इच्छुक हैं तो आप ‘Notify Me’ बटन पर क्लिक करके इस फोन के सारे अपडेट्स पा सकते हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि यह Samsung online store से भी खरीदा जा सकेगा। अब जहां तक इसकी कीमत की बात है उसके बारे में कोई भी अधिकारिक सूचना नहीं दी गई है। मगर बीते दिनों आए कुछ लीक्स के मुताबिक इसकी कीमत भारत में 20,000 से 25,000 रुपये तक हो सकती है।

Galaxy A42 5G specifications (expected)

यद्दपि Samsung Galaxy M42 5G को Galaxy A42 5G का रिब्रांडेड वर्जन कहा जा रहा है, फिर भी इसकी स्पेसिफिकेशन में कुछ अंतर देखने को मिल सकता है। अभी तक यह तो निश्चित हो चुका है कि यह फोन Qualcomm Snapdragon 750G SoC चिपसेट के साथ आएगा। इसके अंदर Android 11 ऑपरेटिंग सिस्टम होगा और 6GB व 8GB RAM के ऑप्शन्स हो सकते हैं। इसके क्वाड कैमरा सेटअप में 64 मेगापिक्सल का मेन सेंसर होने की बात कही गई है। जबकि Samsung Galaxy A42 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ आता है। Samsung M series के स्मार्टफोन में 6,000mAh की बैटरी हो सकती है और इसमें Samsung Pay भी मौजूद रहेगा।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *