Report, 108MP कैमरा वाला 5जी स्मार्टफोन ला सकती है नोकिया, रिपोर्ट में X50 मॉडल होने की खबर


Nokia एक 5जी स्मार्टफोन पर काम कर रही है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फोन 108 मेगापिक्सल के पैंटा रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। इस कथित फोन को Nokia X50 कहा जा रहा है। यह 2021 की तीसरी तिमाही तक लॉन्च हो सकता है। इस फोन की कुछ स्पेसिफिकेशन भी इंटरनेट पर सामने आ रही हैं। इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 775 SoC प्रोसेसर हो सकता है और इसका रिफ्रेश रेट 120Hz बताया जा रहा है। फोन के अंदर 6000mAh तक की बड़ी बैटरी हो सकती है।   

NokiaPowerUser की एक रिपोर्ट के अनुसार यह कथित Nokia X50 नोकिया के ही Nokia 8.3 5G का सक्सेसर हो सकता है। इस फोन में Qualcomm Snapdragon 775 SoC चिपसेट होने की बात कही जा रही है जो अभी तक लॉन्च नहीं हुआ है।

इसकी दूसरी बड़ी बात इस 5G smartphone फोन का पैंटा रियर कैमरा सेटअप है। जिसके लिए कहा जा रहा है कि इसका प्राइमरी सेंसर 108 मेगापिक्सल का होगा। इसको सपोर्ट करने के लिए फोन में चार अन्य कैमरा हो सकते हैं जिनमें अल्ट्रा वाइड, डेप्थ, मैक्रो और टेलीफोटो कैमरा होंगे। स्मार्टफोन में जाइस (Zeiss) ऑप्टिक्स और OZO Audio tech जैसे फीचर्स भी होंगे जैसे कि Nokia 8.3 5G में देखने को मिलते हैं।

डिस्पले की जहां तक बात सामने आ रही है उसमें 6.5 इंच की क्यूएचडी प्लस डिस्पले हो सकती है जो कि PureDisplay V4 के साथ आएगी। इसका रिफ्रेश रेट 120 Hz का हो सकता है। फोन में 6,000mAh की दमदार बैटरी हो सकती है। एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि नोकिया के दो स्मार्टफोन को TUV प्रमाणिकता मिली है जिनमें से एक में 6,000mAh कैपेसिटी और 22W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है।

एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया था कि कंपनी पारिस्थितिक प्रभाव को कम करने के लिए Nokia X20 वॉल चार्जर के साथ शिप नहीं करेगी। यह स्मार्टफोन अभी हाल ही में लॉन्च किया गया था। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इस स्मार्टफोन का बैक केस शत प्रतिशत तक कम्पोस्टेबल है यानि कि खाद में तब्दील हो सकता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *