smartwatch with spo2 sensor under 5000: घर बैठे ऑक्सीजन लेवल चेक करने के लिए ये 5 सस्ती Smartwatch आएंगी आपके काम – smartwatch with spo2 sensor under rs 5000 if not getting oximeter in market


Smartwatch with SpO2 Sensor: Corona या फिर कह लीजिए COVID 19 के भारत में तेजी से मामले बढ़ते जा रहे हैं, कई लोग अपना इलाज अस्पताल में करा रहे तो कुछ लोग घर पर ही रहकर इलाज करा रहे हैं। हम सभी जानते हैं कि इस वक्त देश में कोरोना संक्रमित मरीजों को ऑक्सीजन की कितनी समस्या हो रही है, कोविड 19 की चपेट में आए कुछ मरीजों में ऑक्सीजन का लेवल गिर रहा है। ब्लड में ऑक्सीजन को चेक करने के लिए मरीजों के परिजन Oximeter खरीद रहे हैं लेकिन डिमांड काफी बढ़ गई है जिसके चलते कुछ लोगों को अब ऑक्सीमीटर मिलने में भी दिक्कत होने लगी है।

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि मार्केट में कुछ ऐसी Smartwatches भी मौजूद हैं जो खून में ऑक्सीजन की मात्रा कितनी है, इस बात को चेक करने में मदद करती हैं। इस स्मार्टवॉच में कंपनी की तरफ से SpO2 सेंसर लगाया गया है जो इस काम में मदद करता है। हम आज इस लेख के माध्यम से आपको 5 हजार रुपये से कम में मिलने वाली 5 स्मार्टवॉच के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

5000 mAh बैटरी और क्वाड रियर कैमरे वाला Moto G20 लॉन्च, जानें कीमत व खासियतें

Noise Colorfit Pro 3 Price in India
इस वॉच की अहम खासियतों की बात करें तो इसमें 1.55 इंच एलसीडी टचस्क्रीन के साथ 14 स्पोर्ट्स मोड, स्ट्रेस मॉनिटर, 24×7 हार्ट रेट सेंसर और ब्लड ऑक्सिजन लेवल मापने के लिए SpO2 मॉनिटर जैसे हेल्थ फीचर्स दिए गए हैं। बता दें कि वॉच 5ATM वाटर रेसिस्टेंट है।

210 mAh की बैटरी वॉच में जान फूंकने का काम करती है और दावा किया गया है कि एक बार चार्ज होने पर यह 10 दिन तक का बैटरी लाइफ प्रदान करती है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि भारत में इस वॉच की कीमत 4,499 रुपये है।

Realme Watch S Price in India
इस वॉच की खूबियों की बात करें तो इसमें 1.3 इंच सर्कुलर डिस्प्ले, प्रोटेक्शन के लिए 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3, 16 स्पोर्ट्स मोड और ब्लड ऑक्सीजन लेवल चेक करने के लिए SpO2 सेंसर भी है।

दमदार प्रोसेसर के साथ iQoo 7 और iQoo 7 Legend भारत में लॉन्च, जानें कीमत, फीचर्स और लॉन्च ऑफर्स

390 mAh की बैटरी जान फूंकने का काम करती है, इस वॉच को लेकर कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर यह 15 दिन तक की बैटरी लाइफ देती है। भारत में इस वॉच की कीमत 4,999 रुपये है और ग्राहक इस वॉच को फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं।

Amazfit Bip U Pro Price in India
इस वॉच की अहम खासियतों की बात करें तो इसमें 1.43 इंच एचडी टीएफटी-एलसीडी कलर डिस्प्ले, ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर के लिए SPO2 सेंसर, स्ट्रेस मॉनिटर, हार्ट रेट सेंसर, स्लीप मॉनिटर, कैलरी बर्न्ड मॉनिटर जैसे कई हेल्थ फीचर्स दिए गए हैं।

अमेजफिट का दावा है कि इसे सिंगल चार्ज पर 9 दिनों से ज्यादा समय तक इस्तेमाल किया जा सकता है। इस वॉच को लेकर दावा किया गया है कि सिंगल चार्ज पर इसे 9 दिनों तक इस्तेमाल किया जा सकता है।

Boat Storm Price in India
इस Smartwatch की खासियतों की बात करें तो इसमें 1.3 इंच कलरफुल टच डिस्प्ले है। 100 से ज्यादा वॉच फेस, सबसे बड़ी खूबी यह है कि इस वॉच में ब्लड ऑक्सीजन मापने के लिए SPO2 मॉनिटर और 24 घंटे हार्ट रेट मॉनिटरिंग जैसे कमाल के फीचर्स दिए गए हैं।

घर पर जरूर होने चाहिए हेल्थ को ट्रैक करने वाले ये 7 मैडिकल गैजेट्स, इस्तेमाल करना काफी आसान

इस वॉच के लॉन्च के वक्त कंपनी ने बताया था कि यह 10 दिनों तक की बैटरी लाइफ प्रदान करती है। इस वॉच की भारत में कीमत 2,499 रुपये है और ग्राहक इस वॉच को Flipkart से खरीद सकते हैं।

Honor Watch ES Price in India
हॉनर ब्रांड की इस वॉच में भी ग्राहकों को कई खासियतें एक ही वॉच में मिल जाएंगी, इसमें 1.64 इंच AMOLED टच डिस्प्ले, ऑलवेज ऑन डिस्प्ले फीचर, 95 वर्कआउट मोड्स, 12 ऐनिमेटेड वर्कआउट कोर्स, ऑक्सीजन लेवल चेक करने के लिए SpO2 मॉनिटर, स्लीप और स्ट्रेस मॉनिटर और हार्ट रेट मॉनिटर जैसे कई कमाल के फीचर्स इस एक ही वॉच में मिलेंगे।

बैटरी की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज पर 10 दिनों तक चल जाती है। भारत में इस वॉच की कीमत 4,999 रुपये है और ग्राहक इस वॉच को Flipkart से खरीद सकते हैं।



Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *