Sony launches Reon Pocket 2 AC, Know price & features | Sony का पॉकेट AC गर्मी से दिलाएगा निजात, जानें इसकी खूबियां और कीमत Tech Tips Hindi



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी की दुनिया में आए दिन नए इनोवेशन देखने को मिलते हैं, इन्हीं में शामिल है जापानी कंपनी Sony का मोबाइल से भी छोटा AC, जो गर्मी के मौसम में आपको कूल रखेगा। ये एक ऐसा एयर कंडीशनर  है, जिसे आप अपनी पॉकेट में रख सकते हैं। सोनी के इस पोर्टेबल एसी का नाम Reon Pocket रखा है जिसे किसी कपड़े के अंदर फिट किया जा सकता है। इसके निर्माण के लिए Sony ने स्पोर्टवियर ब्रांड जैसे Le Coq Sportif, Munsingwear से साझेदारी की है।

Sony ने इस डिवाइस को क्राउडफंडिंग प्रोजेक्ट के तहत लॉन्च किया है। बात करें कीमत की तो Reon Pocket 2 की जापान में कीमत 138 डॉलर (करीब 14,850 रुपए) है। हालांकि भारत में यह नेकबैंड एसी कब लॉन्च की जाएगी, फिलहाल इसके बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।  

Mi 11 Ultra स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, इसमें है इन-बिल्ट हार्ट रेट सेंसर

3 घंटे का बैटरी बैकप
The Verge की रिपोर्ट के मुताबिक Sony की वियरेबल्स एसी की ज्यादा डिटेल मौजूद नहीं है। वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार, Sony Reon Pocket AC में ठंडी हवा देने के लिए एक पैनल लगाया गया है। यह AC बैटरी के जरिए काम करता है और इसके तापमान को स्मार्टफोन के जरिए ब्लूटूथ से कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें ब्लूटूथ 5.0 का सपोर्ट दिया गया है। Sony के इस पोर्टेबल एसी की बैटरी का बैकअप 90 मिनट्स का है और इसे फुल चार्ज करने में 2 घंटे का वक्त लगेगा।

Samsung Galaxy S20 FE 4G हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और खूबियां

कूल और हीटिंग
इस पोर्टेबल एसी  को एस, एम और एल साइज के कपड़ों के साथ फिट किया जा सकता है। Sony का दावा है कि इस एसी को पेल्टियर एलिमेंट से तैयार किया गया है जो तेजी से ठंडा और गर्म होता है। यानी ​कि यह डिवाइस ना केवल आपको तेज गर्मी से राहत देगा बल्कि यह आपको सर्दी में ठंड से भी बचाएगा। यह छोटा डिवाइस Peltier एलिमेंट के साथ आता है, जो कूल और हीटिंग को एफिशिएंट तरीके से मैनेज करता है। बता दें कि पेल्टियर एलिमेंट का इस्तेमाल कार और वाइन कूलर्स में होता है। 



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *