toyota production halt: Toyota के बिदादी कारखानों में कुछ दिनों तक नहीं बनेंगी गाड़ियां, कंपनी ने बताई ये वजह – toyota india to halt production at its bidadi plant for maintenance work


नई दिल्ली।
टोयोटा इंडिया (Toyota India) ने आधिकारिक रुप से घोषणा की है कि वह अपने कर्नाटक स्थित बिदादी यूनिट में कुछ दिनों के लिए वाहनों का प्रोडक्शन बंद करेगी। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि 26 अप्रैल से 14 मई, 2021 तक रखरखाव के लिए कर्नाटक के बिदादी यूनिट में वाहनों का प्रोडक्शन बंद रहेगा। इस दौरान, कंपनी अपने दोनों कारखानों में निर्धारित रखरखाव करेगी, जिसके कारण प्रोडक्शन में कुछ दिनों की रुकावट आएगी। इससे वाहनों की सप्लाई पर भी असर पड़ेगा।

हालांकि, कंपनी लंबित और तात्कालिक जरूरतों को पूरा करने के लिए पाइपलाइन तैयार माल सूची को नियोजित करेगी। बता दें कि इस अस्थायी बंद का CBU मॉडल और Maruti Suzuki सोर्स्ड मॉडल जैसे Glanza और Urban Cruiser पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

प्रोडक्शन को नहीं बंद करेगी टाटा मोटर्स

इससे पहले टाटा मोटर्स ने बयान जारी कर कहा कि वह अपने वाहनों का प्रोडक्शन नहीं बंद करने वाली है। टाटा ने चुनिंदा मॉडलों के प्रोडक्शन में रुकावट की अफवाहों का खंडन करते हुए एक बयान जारी किया, जहां कंपनी ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए सभी सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन किया जा रहा है और सीमित संख्या में कर्मचारियों के साथ प्रोडक्शन प्लांट चल रहे हैं।

कंपनी ने बयान में , “टाटा मोटर्स महाराष्ट्र सरकार की तरफ से जारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए अपने पुणे प्रोडक्शन प्लांट में परिचालन चला रही है। सीमित संख्या में काम कर रहे कर्मचारी सोशल डिस्टेंसिंग और सफाई जैसे सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं। हम अपने कर्मचारियों की सुरक्षा और भलाई के बारे में पूरी तरह से सतर्क हैं। सभी कर्मचारियों की अनिवार्य टेस्टिंग के अलावा प्रोडक्शन प्लांट के गेट पर स्क्रीनिंग की जा रही है। संक्रमित कर्मचारी की पहचान होने पर उसे अलग किया जाता है और उसे आइसोलेशन में भेजने के अलावा उसके क्वारंटीन से जुड़ी सभी सुविधाओं का ध्यान रखा जाता है।”



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *