WhatsApp Chat History Migration Tool Is Being Tested for Android Devices : बड़े काम का फीचर! अब Android से iOS डिवाइस में आसानी से ट्रांसफर कर सकेंगे WhatsApp Chat History


बढ़ते कॉम्पीटिशन को देखते हुए WhatsApp खुद को बेहतर बनाने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रही है। कंपनी नए-नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रही है।
WhatsApp फीचर्स ट्रैक करने वाली WABetaInfo साइट के अनुसार, WhatsApp एंड्रॉयड डिवाइसेस के लिए एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है, जो यूजर्स को एंड्रॉयड और iOS डिवाइसेस के बीच Chat History को माइग्रेट करने की सुविधा देगा।

दरअसल, पहले इस फीचर को कथित तौर पर iOS के लिए टेस्ट किया जा रहा था, और WhatsApp beta update से पता चलता है कि कंपनी ने आखिरकार एंड्रॉयड पर इस फीचर को डेवलप करना शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि फेसबुक के स्वामित्व वाले WhatsApp ने पहले कहा था कि थर्ड पार्टी ऐप जो यूजर्स को दो प्लेटफॉर्म पर Chat History को माइग्रेट करने में मदद करने का दावा करते हैं, वे WhatsApp की Terms of Service का उल्लंघन करते हैं।

WABetaInfoने अपनी रिपोर्ट में दी जानकारी

  • WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में WhatsApp beta का Android 2.21.9.7 अपडेट स्क्रीनशॉट दिखाया, जो दर्शाता है कि कंपनी Chat History को import करने की प्रक्रिया पर काम कर रही है।
  • iOS के लिए WhatsApp पर, WhatsApp को Export प्रक्रिया पर काम करते देखा गया। इसके अलावा, WABetainfo का कहना है कि यह ज्ञात नहीं है कि क्रॉस-डिवाइस डेटा ट्रांसफर के लिए किस पद्धति का उपयोग किया जाएगा, “लेकिन संभावना है कि वे एंड्रॉयड के लिए WhatsApp import करने के लिए Chat History को स्टोर करने के लिए Google ड्राइव का उपयोग करेंगे।”

प्लेटफॉर्म में यह भी उल्लेख किया गया है कि जब वॉट्सऐप iOS से चैट हिस्ट्री Export कर एंड्रॉयड पर Import करने के फीचर को पूरा करेगा, तो वे संभवतः Chat History को एंड्रॉयड से Export कर और iOS पर Import करने वाले फीचर पर काम कररना शुरू कर देगी।
WhatsApp Chat History माइग्रेशन फीचर मल्टी-डिवाइस फंक्शंस का एक हिस्सा है। पिछले साल, WABetaInfo ने एक फीचर के बारे में बताया जो पिछले साल प्लेटफार्म्स पर Chat History को सिंक करेगा।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *