Xiaomi ने भारत में लॉन्च की अब तक की सबसे बड़ी 75 SmartTV, मिलेगी थिएटर वाली फीलिंग


Mi QLED TV 75 इंच मे कई खास फीचर्स दिए है.

Mi QLED TV 75 इंच मे कई खास फीचर्स दिए है.

कंपनी Mi QLED TV की कीमत 1,19,999 रुपये रखी है. देखा जाए 75 इंच में इस कीमत में यह सबसे किफ़ायती टीवी है जो सैमसंग और सोनी जैसे ब्रांड्स को टक्कर दे सकती है.

नई दिल्ली. स्मार्टफोन (Smartphone) बनाने वाली बड़ी कंपनी शियोमी (Xiaomi ) ने 23 अप्रैल को भारत में अपना अब तक का सबसे बड़ा टीवी लॉन्च कर दिया. इसका Mi QLED TV है जो कि  75 इंच का है. शुक्रवार एक वर्चुअल इवेंट में शियोमी ने इस टीवी से पर्दा उठाया. इस इवेंट में कंपनी ने तीन स्मार्टफ़ोन Mi 11, Mi 11X और Mi 11X Pro को भी लॉन्च किया. तीनों स्मार्टफोन प्रीमियम कैटेगिरी में रखा गया है.  पिछले महीने शियोमी ने भारत में अपना पहला रेडमी टीवी लॉन्च किया था. वही अब प्रीमियम यूजर्स को ध्यान में रखते हुए Mi QLED TV को लॉन्च किया है. शियोमी अब तक 3 साल में 6 मिलियन टीवी बेच चुकी है. 

इतनी है कीमत  

कंपनी Mi QLED TV की कीमत 1,19,999 रुपये रखी है. देखा जाए 75 इंच में इस कीमत में यह सबसे किफ़ायती टीवी है जो सैमसंग और सोनी जैसे ब्रांड्स को टक्कर दे सकती है. यदि इस टीवी को एचडीएफसी बैंक कार्ड से इसे खरीदने पर कंपनी ने 7500 रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट देने की बात भी कही है.  

ये भी पढ़ें – एक्सपर्ट व्यू: सीधे शेयरों में कर सकते हैं SIP, मिलेगा हाई रिटर्न का लाभ

4K UHD पैनल 

 Mi QLED TV में शियोमी ने QLED 4K UHD पैनल दिया है जो 3840*2160 रेजॉल्यूशन के साथ आता है. वहीं इसमें 178 डिग्री का व्यूंइग एंगल मिलता है.  Mi QLED TV 75 टीवी में 1.5 GHz का मीडियाटेक MT9611 प्रोसेसर मिलता है जिसमें Mali G52 P2 GPU  दिया गया है. यह टीवी 2 GB रैम और 32 GB नेटिव स्टोरेज के साथ आता है.  Mi QLED TV में डॉल्बी विजन, HDR 10+ और  120Hz का रिफ़्रेश रेट सपोर्ट है.  

 इन बिल्ट हैंड फ्री माइक्रोफोन

Mi QLED 75 टीवी में 30W  के स्टीरियो स्पीकर्स लगे हुए जिसमें दो ट् विटर्स और दो वूफर्स भी दिए गये है. कनेक्टिविटी की बात की जाए तो इस टीवी में ब्लूट्रूथ 5.0 HDMI 2.0 पोर्ट,  दो यूएसबी पोर्ट और 3.5mm का हेडफोन जैक मिलता है. टीवी एंड्रायड 10 OS पर काम करता है. जिसमें नेटफ्लिक्स, एमेजॉन प्राइम, यू ट्यूब सपोर्ट मिलता है. इसमें बिल्टइन माइक्रोफोन दिया गया है जो कि हैंड्स फ़्री कंट्रोल के साथ है. इसमें एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट कमांड के दौरान काम आएगा. ये शियोमी का पहला टीवी है जिसमें एलेक्सा (Alexa)का सपोर्ट दिया गया है. 







Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *