कोरोनावायरस (Coronavirus) से जूझ रहे भारत का चीन ने उड़ाया मज़ाक, देखें क्या किया पोस्ट


भारत में कोरोनावायस महामारी से मचे हाहाकार और त्रासदी के बीच चीन की कम्‍युनिस्‍ट पार्टी ने अपने एक सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए भारत की मज़ाक उड़ाई है। दुख की बात यह है कि मज़ाक भारत में कोविड-19 संक्रमण से हो रही मौतों का बनाया गया है। चीनी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी ने भारत जल रही च‍िताओं की तुलना चीन द्वारा अंतरिक्ष में स्‍पेस स्‍टेशन की तैयारी से की है। हालांकि, दुनिया भर से आई प्रतिक्रियाओं के बाद पार्टी ने इस पोस्ट को हटा दिया। बता दें कि चीन को कोरोनावायरस (Coronavirus) का जन्मदाता माना जाता है।

चीन की माइक्रो ब्‍लॉगिंग वेबसाइट Weibo पर कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के सेंट्रल पोलिटिकल एंड लीगल अफेयर्स के अकाउंट से एक विवादित पोस्ट हुआ, जिसकी काफी आलोचनाएं हुई। पोस्ट में एक तस्वीर साझा की गई थी, जिसमें एक तरफ चीन के रॉकेट लॉन्‍च करने और दूसरी तरफ भारत में शवों को जलाए जाने की तस्‍वीर दिखाई गई थी। तस्वीर में चीनी भाषा में लिखा था “जब चीन आग जलाता बनाम भारत का आग जलाता है।”

पोस्ट के वायरल होते ही कई चीनी यूज़र्स द्वारा आलोचनाएं भी की गई। हो भी क्यों न, यहां सवाल इंसानियत का जो है। कई चीनी वीबो यूज़र्स ने कि इस पोस्ट को ‘अनुचित’ बताया और कहा कि चीन को भारत के साथ सहानुभूति दिखानी चाहिए। 

खुद के देशवासियों की ओर से आई आलोचनाओं के बाद चीन की कम्युनिस्ट पार्टी ने इस पोस्ट को हटा दिया। वहीं, चीन के सरकारी न्यूज़पेपर ग्लोबल टाइम्‍स के एडिटर हू शिजिन (hu xijin) ने मानवता के ऊपर बयान दिया, लेकिन अगले ही पल उनका भी एक दूसरा चेहता ट्विटर पर देखने को मिला। हू शिजिन ने ट्वीट कर किया, जिसमें लिखा था (अनुवादित) ‘ चीन द्वारा भारत को दी जाने वाली ऑक्‍सीजन कंसट्रेटर्स और वेंटीलेटर जैसी आपातकालीन सप्‍लाई को लेकर कई चीनी लोगों को चिंता है कि उनका इस्‍तेमाल भारत के गरीब मरीजों को बचाने के बजाय अमीरों की जरूरत को पूरा करने में होगा।’

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *