Apple कर रहा है अपनी Watch को और स्मार्ट, इन दो चैकअप के लिए नहीं जाना होगा किसी के पास!


2023 तक आ सकते यह दोनों फीचर

2023 तक आ सकते यह दोनों फीचर

Apple अपनी पहले से ही कई फीचर से लैस Smart watch को और ज्यादा स्मार्ट करने जा रही है. और इसमें ऐसे फीचर्स आने वाले समय में मिलने वाले है जिनके बाद हेल्थ से जुड़े दो महत्वपूर्ण चैकअप के लिए कही जाने की जरूरत नहीं होगी

नई दिल्ली. पूरी दुनिया में  Apple अपनी खास टेक्नोलॉजी के लिए ही पहचानी जाती है. फिर चाहे वो मोबाइल (iPhone)हो, डेस्कटॉप (Desktop) हो या फिर स्मार्ट वॉच (Smart watch) . ऐपल ने स्मार्ट वॉच लाकर दुनिया के सामने घड़ी की परिभाषा ही बदल ली. कौन सोच सकता था कि सिर्फ समय दिखाने के अलावा एक घड़ी कितने काम और कर सकती है. इसी कड़ी में Apple अपनी पहले से ही कई फीचर से लैस Smart watch को और ज्यादा स्मार्ट करने जा रही है. और इसमें ऐसे फीचर्स आने वाले समय में मिलने वाले है जिनके बाद हेल्थ से जुड़े दो महत्वपूर्ण चैकअप के लिए कही जाने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि वो Apple Watch से ही हो जाएगा. जानते है वो कौन से चैकअप है – 

ब्लड प्रेशर और शुगर टेस्ट

ऐपल आने वाले समय में अपनी वॉच में ब्लड प्रेशर (blood pressure) और शुगर टेस्ट (sugar test) करने का फीचर दे सकता है. इस बात का खुलासा फरवरी में अमेरिकी पेटेंट और ट्रेड मार्के ऑफिस में ऐपल द्वारा करवाए गए एक पेटेंट से हुआ है. फ्यूचर ऐपल वॉच में इसके अलावा ऐल्कोहल टेस्ट (Alcohol test )करने का फीचर भी हो सकता है. बताया जा रहा है कि वर्ष 2023 तक ऐपल इस फीचर को लॉन्च कर दे. 

ये भी पढ़ें – WFH के लिए चाहिए कम बजट में फास्ट ब्रॉडबैंड? देखिए 40 से लेकर 100Mbps के बेस्ट प्लान

अलग से आ सकता है हार्डवेयर भी 

क्योंकि ब्लड प्रेशर और शुगर टेस्ट यह दोनों सिर्फ सॉफ्टवेयर की मदद से नहीं किए जा सकते इसलिए उम्मीद की जा रही है कि ऐपल इसके साथ हार्डवेयर भी ऑफर करेगा. टेलीग्राफ में छपी एक रिपोर्ट भी इस बात को और पुख्ता करती है जिसमें ब्रिटिश हेल्थ टेक कंपनी रॉकली फोटोनिक्स ने भी इस बारे में इशारा किया है. हालांकि ऐपल लॉन्च के पहले कुछ भी नहीं बताती है.

बढ़ रहा है स्मार्ट गैजेट्स का ट्रेंड

वैसे भी स्मार्ट्स गैजेट्स का ट्रेंड पूरी दुनिया में बढ़ रहा है. खासतौर पर कोरोना के बाद हेल्थ गैजेट्स की डिमांड काफी बढ़ी है. कई स्मार्ट डिवाइस यह ऑप्शन दे रहे है कि ईसीजी, पल्स रेट, हार्ट बीट मॉनिटरिंग जैसे चीजें लोग घर बैठे ही छोटे डिवाइस से कर सकें. यही वजह है कि ऐपल के साथ कई दूसरी कंपनियां भी अपनी स्मार्ट वॉच व फिटनेस बैंड लॉन्च कर रही है. 







Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *