Google Will Soon Launch 25 New Multi Skin Toned Handshake Emoji Options : काले-गोरे का भेद मिटाएंगे गूगल के यह मल्टी स्किन हैंडशेक इमोजी, जानें कब तक होंगे लॉन्च


नई दिल्ली। दुनिया की जानी-मानी टेक्नोलॉजी कंपनी Google मल्टी स्किन टोंड हैंडशेक दिखाते हुए नया इमोजी लॉन्च कर रही है। गूगल का यह कदम लिंग विविधता और अंतर्वेशन को व्यवहार में शामिल करने के लिए उठाया गया है। यह मल्टी-स्किन हैंडशेक इमोजी 25 ऑप्शन में है जो कि कंपनी के नए रिलीज में नजर आएगा। यह इमोजी 14.0 है, जिसका मतलब है कि यूजर्स को यह 2022 में इस्तेमाल के लिए मिलेगा।

10 हजार से कम है बजट! तो आपके लिए हैं 6000mAh बैटरी और 6.5 इंच डिस्प्ले वाले ये 5 फोन

इन्हें अपनाने पर लोगों के जीवन में बदलाव आएगा
Google के इमोजी के लिए क्रिएटिव डायरेक्टर Jennifer Daniel ने कहा कि ‘हमारे जीवन में इस प्रकार के बदलाव काफी जरूरी है, इन्हें अपनाने पर लोगों के जीवन में बदलाव आएगा। कुछ टेक्निकल वर्क और कोरोनावायरस की वजह से मल्टी-स्किन टोन हैंडशेक इमोजी के रिलीज में देरी हुई है, लेकिन अब यह बस आने का कागार पर है। साल 2019 में मल्टी-स्किन टोन्ड हैंडशेक के बारे में यूनिकोड में पेपर वर्क प्रस्तुत किए गए थे। इस प्रस्ताव में मल्टी स्किन टोन के 25 इमोजी के बारे में विस्तार से बताया गया था।

अब घड़ी बताएगी अपने कितना एल्कोहल का सेवन किया, Apple Watch में जल्द आ रहा नया फीचर

या इमोजी तैयार करने में 2 वर्ष का समय लग सकता है
जेनिफर ने बताया कि एन्कोडिंग करने में काफी समय लगने वाला है। नया इमोजी तैयार करने में 2 वर्ष का समय लग सकता है।” इससे पहले से ही एक सामान्य वन-टोन वाला हैंडशेक इमोजी मौजूद था। इस नए एडिशन के लिए दो नए इमोजी हैंड्स तैयार करने की जरूरत थी। इन सभी में एक हाथ दूसरे रंग का होना था और दूसरा हाथ दूसरे रंग का होना था। प्रत्येक यूनिकोड को एन्कोड करना है जो कि एक प्रकार की भाषा है।

Corona Vaccine सेंटर की जानकारी Whatsapp पर पाएं, फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

कोरोना की वजह से यूनिकोड को तैयार होने में देरी हुई
इसे बायनरी कहते हैं, यह उन सभी वन और जीरो को पीछे रखते हैं, जिन्हें यूजर्स इंटरनेट पर देखते हैं। जेनिफिर ने नवंबर 2019 में इमोजी के लिए प्रस्ताव किया था। उस दौरान उम्मीद थी कि यह 2021 में डिवाइस में नजर आ जाएगा, लेकिन कोरोनावायरस की वजह से सभी यूनिकोड को तैयार होने में देरी हुई। अब ये मल्टी स्किन इमोजी अगले वर्ष यानी कि 2022 तक आ पाएंगे।



Source link

Previous Post
Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *